Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA: कगिसो रबाडा केपटाउन टेस्ट में हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, मैच से पहले दिया ये बयान

 रबाड़ा ने मैच से पहले इस खास उपलब्धि के बारे में कहा यह कुछ भी नहीं है और उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिये लंबे समय तक खेलने की उम्मीद है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2022 19:00 IST
IND vs SA Kagiso Rabada will achieve a big achievement in Cape Town Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs SA Kagiso Rabada will achieve a big achievement in Cape Town Test

Highlights

  • कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ करियर का 50वां टेस्ट खेलेंगे
  • केपटाउन टेस्ट 11 जनवरी से शुरू होगा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। इस मैच में मेजबान टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। रबाडा का यह टेस्ट करियर का 50वां मुकाबला होगा। अभी तक खेले 49 मैचों में इस गेंदबाज ने 226 विकेट चटकाए हैं। रबाड़ा ने मैच से पहले इस खास उपलब्धि के बारे में कहा यह कुछ भी नहीं है और उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिये लंबे समय तक खेलने की उम्मीद है। 

IND vs SA: विराट कोहली ने अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका वेबसाइट ने रबाडा के हवाले से कहा, ‘‘जहां तक विकेट लेने की बात है तो यह मेरे सर्वश्रेष्ठ होने की बात है और इसकी कोई सीमा नहीं है। मुझे लगता है कि मैं अभी इसके कहीं भी करीब नहीं हूं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ आकर अगला मैच खेलने की बात है। आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कभी हल्के में नहीं ले सकते। मेरे लिये यह लंबे समय तक खेलने की बात है और यही चीज मुझे आगे बढ़ने के लिये प्रेरित करती है।’’ 

वहीं, भारत को करिश्माई कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी की जरूरत है जिससे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने के उसके अभियान को मजबूती मिलेगी लेकिन मंगलवार से शुरू हो रहे टेस्ट में मेजबान टीम भी दूसरा टेस्ट जीतने के बाद बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी। कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण पिछले हफ्ते जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और अगर न्यूलैंड्स पर ट्रेनिंग सत्र से मिले संकेतों को देखें तो भारतीय कप्तान के तीसरे और अंतिम टेस्ट में खेलने की पूरी संभावना है। 

लाइव स्ट्रीमिंग भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट: जानें कब, कहां और कैसे देखें SA vs IND लाइव मैच ऑनलाइन

तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है। मेजबान टीम भी निश्चित तौर पर दूसरे टेस्ट में अपने प्रदर्शन से प्रेरणा लेना चाहेगी। कोहली अपना 99वां टेस्ट अपनी बेटी के पहले जन्मदिन के मौके पर खेलेंगे। ऐसे में बल्लेबाज कोहली चाहेंगे कि वह पिछले कुछ समय से बेहद दबाव का सामना कर रहे कप्तान कोहली के लिए इस मैच को यादगार बनाएं। 

दक्षिण अफ्रीका में तीन दशक में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने से निश्चित तौर पर कोहली का नाम पारंपरिक प्रारूप में देश के महानतम कप्तान के रूप में स्थापित होगा।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement