Thursday, February 22, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को बाउंड्री के लिए तरसा गया यह गेंदबाज, इस खास लिस्ट में दर्ज किया अपना नाम

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के एक गेंदबाज ने अपने स्पेल के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को एक भी बाउंड्री नहीं लगाने दिया। उन्होंने इसी के साथ एक खास लिस्ट में अपना नाम भी दर्ज किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 05, 2023 17:20 IST
IND vs SA, India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने इस मुकाबले में दमदार शुरुआत की। इस दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को जमकर धोया। हालांकि इस दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया की रन गति थोड़ी की धीमी पड़ गई, लेकिन विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने लगभग 6 के रन रेट को बनाए रखा। इस दौरान साउथ अफ्रीका का एक गेंदबाज ऐसा भी रहा जिसने टीम इंडिया को बाउंड्री के लिए तरसा दिया।

इस गेंदबाज ने की शानदार गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए, लेकिन साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज ने इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों को एक भी बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया। अपनी कसी हुई गेंदबाजी से पूरी तरह भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम कसने में कामयाब रहे। महाराज ने अपने स्पेल के पूरे 10 ओवर किए और उन्होंने इस दौरान सिर्फ 30 रन खर्ज किया। इस दौरान उन्होंने शुभमन गिल का विकेट भी झटका।

केशव महाराज ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में एक भी बाउंड्री न खाने के बाद एक खास लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज कर लिया। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप 2023 में अब तक सिर्फ पांच ही गेंदबाज ऐसे थे जिन्होंने किसी मैच में अपने 10 ओवर के स्पेल में एक भी बाउंड्री नहीं खाया था। अब केशव महाराज ऐसा करने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं। आइए इस खास लिस्ट में कौन-कौन से गेंदबाज शामिल हैं उन पर एक नजर डालें।

वर्ल्ड कप 2023 में बिना कोई बाउंड्री दिए 10 ओवर के स्पेल डालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

  1. मिचेल सैंटनर बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद
  2. ग्लेन मैक्सवेल बनाम साउथ अफ्रीका, लखनऊ
  3. महेश थीक्षाना बनाम नीदरलैंड, लखनऊ
  4. राशिद खान बनाम नीदरलैंड, लखनऊ
  5. एडम ज़म्पा बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद
  6. केशव महाराज बनाम भारत, कोलकाता

यह भी पढ़ें

IND vs SA Live Update

इतिहास का गवाह बना ईडन गार्डन, विराट ने आखिरकार कर ली सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement