Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Virat Kohli: इतिहास का गवाह बना ईडन गार्डन, विराट ने आखिरकार कर ली सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Virat Kohli: विराट कोहली ने वनडे में सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने एक ऐसे रिकॉर्ड की बराबरी की है जो वनडे क्रिकेट में केवल सचिन तेंदुलकर के ही नाम था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 05, 2023 17:12 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट

India vs South Africa World Cup 2023: क्रिकेट के भगवान कहे जान वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए थे। लेकिन इनमें कई रिकॉर्ड स्टार बल्लेबाज विराट कोहली तोड़ चुके हैं। वनडे के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन पर भी सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबर कर ली है। उन्होंने एक ऐसे रिकॉर्ड की बराबरी की है जो वनडे क्रिकेट में केवल सचिन तेंदुलकर के ही नाम था। 

सचिन के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट

रनों की भूख से भरे विराट कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में जमकर आग उगल रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में विराट ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा है। विराट कोहली ने इस मैच में 55 रन का स्कोर बनाते ही भारत की सरजमीं पर वनडे में अपने 6000 रन पूरे कर लिए। इससे पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही भारत में खेलते हुए वनडे में 6000 रन बना पाए थे। भारत में सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 6976 रन बनाए हैं। 

जन्मदिन पर विराट का धमाल 

विराट कोहली जन्मदिन पर 50 से ज्यादा रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली, नवजोत सिंह सिद्धू, ईशान किशन, और यूसुफ पठान ने किया था। वहीं, जन्मदिन पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने जन्मदिन पर साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 134 रन बनाए थे। 

टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी 

भारतीय टीम फिलहाल लगातार 7 मैचों में जीत हासिल करके प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतती है तो वह ग्रुप स्टेज में टॉप पर खत्म करेगी। वहीं, वर्ल्ड कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। इससे पहले साल 2003 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार 8 मैच जीते थे। 

ये भी पढ़ें

विराट ने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा, वनडे में ऐसा करने वाले बने छठे भारतीय खिलाड़ी

रोहित के खिलाफ 28 साल के गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया सबसे ज्यादा बार आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement