Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IND vs SA: विराट ने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा, वनडे में ऐसा करने वाले बने छठे भारतीय खिलाड़ी

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में अपनी बल्लेबाजी से इस दिन को और खास बना दिया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: November 05, 2023 16:35 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली बनाम साउथ अफ्रीका

 

Virat Kohli IND vs SA: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली आज 35 साल के हो गए हैं। वह आज अपने जन्मदिन पर कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेल रहे हैं। इस मैच में फैंस को विराट से सबसे ज्यादा उम्मीदें थी और वह फैंस के भरोसे पर खरे उतरे हैं। उन्होने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जो इससे पहले भारत के केवल 5 खिलाड़ी ही कर सके थे। 

विराट ने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में विराट कोहली 50 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 67 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके देखने को मिले। ये वनडे में उनका 71वां अर्धशतक हैं। इसी के साथ विराट कोहली अपने जन्मदिन पर 50 से ज्यादा रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, जन्मदिन पर शतक लगाने का कारनामा दो भारतीय बल्लेबाज ही कर सके हैं। ऐसे में अब विराट की नजर इस रिकॉर्ड पर भी होगी। 

जन्मदिन पर वनडे में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय 

सचिन तेंदुलकर 134 बनाम ऑस्ट्रेलिया शारजाह 1998 

विनोद कांबली 100* बनाम इंग्लैंड जयपुर 1993 
नवजोत सिंह सिद्धू 65* बनाम वेस्टइंडीज मुंबई वेस्ट 1994 
ईशान किशन 59 बनाम एसएल कोलंबो आरपीएस 2021 
यूसुफ पठान 50* बनाम इंग्लैंड इंदौर 2008 
विराट कोहली 50* बनाम एसए कोलकाता 2023 

इस बड़े रिकॉर्ड को भी किया अपने नाम 

विराट कोहली ने वनडे के एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है। वह वनडे में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रन की पारियां खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने कुमार संगकारा को पीछे छोड़ा है। वह वनडे में 119 बार 50 से ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं, इसमें 48 शतक और 71 अर्धशतक शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें

रोहित के खिलाफ 28 साल के गेंदबाज का बड़ा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया सबसे ज्यादा बार आउट

इंग्लैंड को हराते ही इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, कही ये चौंकाने वाली बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement