Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs SA : पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, इंस्टाग्राम पर ये क्या लिख दिया

IND vs SA : पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में फिर से जगह नहीं मिली है, इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 03, 2022 12:52 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw

Highlights

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान
  • वन डे सीरीज में कप्तानी करेंगे शिखर धवन, उपकप्तानी का जिम्मा श्रेयस अय्यर पर
  • पृथ्वी शॉ को एक बार फिर नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, आईपीएल खेल रहे हैं

IND vs SA  Prithvi Shaw : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वक्त टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दोनों मैच भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है और आखिरी मैच चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम का दौरा इसके बाद भी खत्म नहीं होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। इसके लिए बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। लेकिन टीम आने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा उस नाम की हो रही है, जो इस टीम में है ही नहीं। हम बात कर रहे हैं पृथ्वी शॉ की। जिनका सेलेक्टशन इस सीरीज के लिए भी नहीं किया गया है। 

Prithvi Shaw

Image Source : PTI
Prithvi Shaw

बीसीसीआई की ओर से किया गया है टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान किया है, उसकी कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है, वहीं उपकप्तानी का जिम्मा श्रेयस अय्यर पर है। लेकिन टीम में पृथ्वी शॉ जगह बनाने में एक बार फिर कामयाब नहीं हो पाए हैं। टीम में बतौर ओपनर कप्तान शिखर धवन तो हैं ही, इसके साथ ही रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल को भी जगह मिली है। इतना ही नहीं ईशान किशन को भी जगह मिली है, लेकिन पृथ्वी शॉ टीम में नहीं हैं। इस वन डे सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना थी कि पृथ्वी शॉ को जगह मिल सकती है, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा नहीं जताया है। 

Prithvi Shaw

Image Source : PTI
Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ ने इंस्टाग्राम पर लिखी दिल की बात 
इस बीच टीम में जगह बनाने में नाकाम होने पर पृथ्वी शॉ काफी दुखी नजर आ रहे हैं। उन्होंने टीम के ऐलान के बाद अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें लिखा है कि उनके शब्दों पर भरोसा मत करो, उनके काम पर भरोसा करो, एक्शन साबित कर रहे हैं कि शब्द व्यर्थ क्यों हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ ने यहां किसी का भी नाम नहीं लिया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि वे काफी निराश हैं। जब दो दो टीम इंडिया खेल रही हैं, इसके बाद भी उनका किसी भी टीम में न होना, अपने आप में बड़े सवाल तो खड़े कर ही रहा है। जबकि वे घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार खेलकर ठीकठाक प्रदर्शन भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर पृथ्वी शॉ के फैंस भी अपनी अपनी बात लिख रहे हैं। देखना होगा कि क्या पृथ्वी शॉ के लिए आने वाले वक्त में टीम इंडिया के दरवाजे खुल सकते हैं या फिर नहीं। 

भारत की वनडे टीम बनाम दक्षिण अफ्रीका:  शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement