Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SA ODI Squad: पृथ्वी शॉ और उमरान मलिक फिर हुए नजरअंदाज, इन खिलाड़ियों के हाथ भी लगी निराशा

IND vs SA ODI Squad: भारतीय टीम 6, 9 और 11 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 02, 2022 22:26 IST
उमरान मलिक और पृथ्वि...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES उमरान मलिक और पृथ्वि शॉ

Highlights

  • शिखर धवन करेंगे वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी
  • श्रेयस अय्यर को बनाया गया टीम का उपकप्तान
  • रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को पहली बार मिली टीम में जगह

IND vs SA ODI Squad: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। इस टीम में रजत पाटीदार और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों की जहां लॉटरी लगी है। वहीं पृथ्वी शॉ और उमरान मलिक जैसे कुछ खिलाड़ी एक बार फिर अपनी बारी का इंतजार ही करते रहे गए। शिखर धवन एक बार फिर से टीम इंडिया की वनडे टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर को टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है।

अगर रिएक्शन की बात करें तो टीम इंडिया के स्क्वॉड का चयन होने के बाद पृथ्वी शॉ सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा। अगर हाल ही में उनके घरेलू रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और इंडिया ए के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उनके साथ ही उमरान मलिक भी ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे। उमरान की बात करें तो आईपीएल 2022 के बाद उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली थी। फिर हाल ही में दलीप ट्रॉफी और फिर मौजूदा ईरानी कप में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरीं।

इन खिलाड़ियों के हाथ भी लगी निराशा

उमरान मलिक और पृथ्वी शॉ के अलावा कुलदीप सेन भी एक ऐसा नाम रहा जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इसके अलावा लगातार डोमेस्टिक सर्किट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को भी जगह नहीं मिली है। मौजूदा ईरानी कप में भी इन खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है। उधर मोहम्मद शमी को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व में रखा गया है लेकिन वह सीधे क्या ऑस्ट्रेलिया जाएंगे यह बड़ा सवाल है? क्योंकि कोरोना संक्रमित होने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

सोशल मीडिया रिएक्शन पर एक नजर

पृथ्वी शॉ ने जताया दुख

पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का चयन होने के बाद इंस्टाग्राम पर दुख व्यक्त किया और एक स्टोरी शेयर की। उन्होंने इसमें लिखा,'आप उनके शब्दों पर नहीं उनके एक्शन पर भरोसा करो। उनके एक्शन से आपको पता चल जाएगा कि शब्दों को क्यों कोई मतलब नहीं था।'

पृथ्वी शॉ ने शेयर की इंस्टाग्राम स्टोरी

Image Source : INSTAGRAM
पृथ्वी शॉ ने शेयर की इंस्टाग्राम स्टोरी

यहां देखें वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SA ODI Squad: भारत की वनडे टीम का हुआ ऐलान, शिखर धवन बने कप्तान; देखें पूरा स्क्वॉड

ये खिलाड़ी बना टीम इंडिया का नया वाइस कैप्टन, संजू सैमसन को इग्नोर किए जाने पर बवाल

IND vs SA 2nd T20I Live Score: भारत की तेज शुरुआत, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पकड़ी रफ्तार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement