IND vs SA ODI Squad: भारत की वनडे टीम का हुआ ऐलान, शिखर धवन बने कप्तान; देखें पूरा स्क्वॉड

IND vs SA ODI Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 02, 2022 18:30 IST
शिखर धवन और श्रेयस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शिखर धवन और श्रेयस अय्यर

Highlights

  • 6, 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे तीन वनडे मैच
  • शिखर धवन संभालेंगे भारत की वनडे टीम की कमान
  • श्रेयस अय्यर बने टीम इंडिया के उपकप्तान

IND vs SA ODI Squad: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन एक बार फिर से टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) के फैंस के लिए निराशा होगी क्योंकि खबरें थीं कि वह उपकप्तान बनेंगे लेकिन यह जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर को सौंपी गई है।

वहीं रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और वह भारतीय टीम में पहली बार शामिल किए गए हैं। उधर पिछले कुछ महीनों से कई सीरीज में भारतीय टीम के साथ ट्रैवल कर डेब्यू का इंतजार करने वाले राहुल त्रिपाठी को फिर से मौका मिला है। देखना होगा कि यहां उन्हें कैप मिलती है या नहीं। इसके अलावा शाहबाज अहमद भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

अगर टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों की बात करें तो रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर इस टीम का भी हिस्सा हैं। वहीं कहा जा रहा था कि विश्व कप से पहले मोहम्मद शमी को अभ्यास का मौका मिल सकता है लेकिन वह टीम में नहीं शामिल हैं। मोहम्मद सिराज जिन्हें टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था वह वनडे स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं।

यहां देखिए पूरा स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

कब-कब खेले जाएंगे तीन वनडे मुकाबले?

  1. पहला वनडे- 6 अक्टूबर, लखनऊ (दोपहर 1.30 बजे)
  2. दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, रांची (दोपहर 1.30 बजे)
  3. तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, नई दिल्ली (दोपहर 1.30 बजे)

यह भी पढ़ें:-

IND vs SA 2nd T20I Live Updates: गुवाहाटी में सीरीज कब्जाने उतरेगा भारत, वापसी कर सकती है साउथ अफ्रीका

PAK vs ENG: शॉन टेट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उड़ा दिया पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक, कहा- हारे तो मुझे भेज दिया 

Jasprit Bumrah: क्या जसप्रीत बुमराह खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड