IND vs SA: ऋषभ पंत ने कटक T20 में हार के बाद बताया कहां हुई चूक, अगले तीन मुकाबलों के लिए कही ये बात

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में 7 विकेट से और कटक में 4 विकेट से हारकर सीरीज में 0-2 से पीछे है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2022 23:45 IST
ऋषभ पंत - India TV Hindi
Image Source : BCCI ऋषभ पंत 

Highlights

  • टीम इंडिया को दूसरे टी20 में 4 विकेट से मिली हार
  • पांच मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 0-2 से पिछड़ी भारतीय टीम
  • कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, 10-15 रन बल्लेबाजी में कम बने

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। सीरीज में मेजबानों की यह लगातार दूसरी हार है। इसी के साथ मेहमान टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। कटक में हार के बाद भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी हार पर बयान दिया और बताया कि किन कारणों से टीम को हार झेलनी पड़ी। पंत ने यह भी कहा कि, अगले तीन मैचों में टीम को हर हाल में वापसी करनी होगी और सभी मुकाबले जीतने होंगे।

कप्तान ऋषभ पंत ने रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से हार के बाद कहा कि, टीम के टोटल स्कोर में 10-15 रन कम बने और गेंदबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत के बावजूद अंतिम 10 ओवर में चीजें टीम के अनुरूप नहीं रहीं। आपको बता दें कि इस मैच में टॉस हारकर भारत ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद छह विकेट पर 148 रन बनाए थे। इसके जवाब में मेहमान टीम ने लड़खड़ाती शुरुआत के बावजूद 18.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंत ने बताया कहां हुई चूक!

भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, ‘‘पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने स्कोर में 10-15 रन कम बनाए। फिर भुवी और अन्य तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन पारी के दूसरे हाफ में चीजें हमारे अनुरूप नहीं रहीं। 10-11 ओवर के बाद हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जहां से मैच का रुख बदल गया। स्पिनरों को मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अंतिम तीन मैचों में हम जीतने की कोशिश करेंगे।’’ 

IND vs SA: भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार '7वीं' हार, T20 सीरीज में मेहमान 2-0 से आगे

लगातार दो जीत के बाद क्या बोले अफ्रीकी कप्तान?

वहीं पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो जीत के बाद अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा, ‘‘लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा पेचीदा रहा। मैं पिच पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था और मैंने (हेनरिक) क्लासेन को खुलकर खेलने दिया। हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन आखिर में नतीजा ही मायने रखता है।’’ हेनरिक क्लासेन ने इस मैच में 81 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें मैन आफ द मैच भी चुना गया। उन्हें आज क्विंटन डि कॉक के चोटिल होने के कारण मौका मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड