ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA: श्रेयस अय्यर पेट में तकलीफ के कारण दूसरे टेस्ट बाहर, बीसीसीआई ने दी जानकारी

IND vs SA: श्रेयस अय्यर पेट में तकलीफ के कारण दूसरे टेस्ट बाहर, बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट जोहेन्सबर्ग में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2022 15:51 IST
IND vs SA Shreyas Iyer out of second Test due to stomach problem, BCCI informed- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs SA Shreyas Iyer out of second Test due to stomach problem, BCCI informed

Highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है
  • श्रेयस अय्यर को पेट में तकलीफ के कारण प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है
  • कोहली के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल इस मैच में कप्तान होंगे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट जोहेन्सबर्ग में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, विराट कोहली चोटिल होने की वजह से बाहर है जिस वजह से इस टेस्ट में केएल राहुल कप्तानी करेंगे। वहीं बीसीसीआई ने बताया है कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के पेट में तकलीफ है। राहुल के कप्तान बनने के बाद जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा,‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट के लिए उप कप्तान बनाया है। टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी पेट में तकलीफ के कारण दूसरे टेस्ट के लिए चयन की दौड़ से बाहर हो गए हैं।’’ 

IND v SA: केएल राहुल ने की धोनी के इस अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी, बने भारत के 34वें टेस्ट कप्तान

अय्यर ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करते हुए पिछले साल के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में पदार्पण मुकाबले में शतक और अर्धशतक जड़ा था। बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भी भारत का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली के संदर्भ में बीसीसीआई ने कहा कि यह सुपरस्टार बल्लेबाज आज सुबह पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न से परेशान था। 

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘वह द वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा। टेस्ट मैच के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका ध्यान रखेगी।’’ 

Ashes 2021-22: कप्तान बनने की मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है- बेन स्टोक्स

पिछले दो साल से अधिक समय से शतक जड़ने में नाकाम रहे कोहली केपटाउन में मौजूदा श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में टेस्ट मैचों का शतक पूरा नहीं कर पाएंगे। 33 साल के कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेलेंगे। राहुल उस श्रृंखला में टीम इंडिया की अगुआई करेंगे क्योंकि सीमित ओवरों के प्रारूप के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। 

अगर सब कुछ सही रहता है तो कोहली भारतीय टीम के कार्यक्रम के अनुसार अब अपना 100वां टेस्ट बेंगलुरू में श्रीलंका के खिलाफ फरवरी में खेलेंगे। भारत ने पिछले हफ्ते श्रृंखला का पहला टेस्ट जीता था और अब टीम की नजरें दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर टिकी हैं।

(With PTI Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022