Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Boxing Day टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीकी कोच का बड़ा बयान, टीम इंडिया को दी ये चेतावनी

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका के कोच ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 24, 2023 14:35 IST
South Africa Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर मेहनत की है। साउथ अफ्रीका की टीम में वापसी कर रहे कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी के नेट अभ्यास शुरू करने के बाद साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने उम्मीद जताई कि भारत अपने टेस्ट अभियान के फाइनल फ्रंटियर को जीतने में नाकाम रहेगा। रबाडा को एड़ी में चोट के कारण  भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के दौरान अराम दिया गया था। एनगिडी टी20 इंटरनेशनल से पहले बाएं टखने में चोट के कारण बाहर हो गए थे। 

टीम में हुई दो घातक गेंदबाजों की एंट्री

रबाडा और एनगिडी शनिवार दोपहर को यहां के सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर टीम के नेट सेशन में दमखम के साथ अभ्यास कर रहे थे। जहां उनका सामना अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर कर रहे थे। दोनों की वापसी पर टीम के कोच कोनराड ने कहा कि उनके मुख्य तेज गेंदबाज तरोताजा होंगे और पूरी ताकत के साथ गेंदबाजी करेंगे। दोनों अनुभवी गेंदबाज बिना किसी मैच अभ्यास के इस मुकाबले में उतरेंगे लेकिन कोच इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें अगर घरेलू मैचों में खेलने का मौका मिलता तो अच्छा होता लेकिन यही जीवन है। हर किसी को कोई रास्ता ढूंढना होता है। मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि वे बिना मैच अभ्यास के भारत के खिलाफ खेलेंगे। 

कोच को है पूरी उम्मीद

कोच ने कहा कि रबाडा और लुंगी 15 सदस्यीय टीम में हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। हम चयन के बारे में कोई  निर्णय कल लेंगे। उम्मीद है, कल सुबह हमारे पास चयन के लिए 15 लोगों की पूरी टीम होगी। ऐसा पहली बार है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ केवल दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। उन्होंने ने कहा कि हम निश्चित रूप से उस गौरवपूर्ण रिकॉर्ड को बनाए रखना चाहते हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत जीतने में सफल न हो। कोनराड ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका के लिए यह इस साल की सबसे बड़ी सीरीज है। भारत ने इसे फाइनल फ्रंटियर बनाया है लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपना बेस्ट देंगे कि वे इसमें सफल ना हो सके। 

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

INDW vs AUSW: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट में हराया

Year Ender 2023: टीम इंडिया के लिए ऐतिहासिक रहा साल 2023, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement