Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs SA T20 Series : केएल राहुल पूरी सीरीज से बाहर! जानिए अब कौन बना टीम इंडिया का कप्तान?

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून 2022 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 08, 2022 18:44 IST
केएल राहुल- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES केएल राहुल

Highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून को खेला जाएगा पहला टी20
  • पांच मैचों की टी20 सीरीज से राहुल और कुलदीप हुए बाहर
  • ऋषभ पंत बने कप्तान और हार्दिक पंड्या को मिली उपकप्तानी

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पूर्व एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए केएल राहुल अब चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा खबरें यह भी हैं कि टीम की कमान अब उपकप्तान ऋषभ पंत को सौंपी जाएगी। पंत पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर जानकारी दी गई की कप्तान केएल राहुल और उनके साथ टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी द्वारा ऋषभ पंत को टीम का कप्तान और हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है। हालांकि, अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की गई है।

कैसे लगी राहुल और कुलदीप को चोट?

आपको बता दें बीसीसीआई ने अपने अगले ट्वीट में यह भी जानकारी दी की दोनों खिलाड़ियों को कैसे आखिर चोट लगी। इस ट्वीट में बीसीसीआई ने लिखा कि,"भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल मंगलवार को नेट सेशन में बैटिंग के दौरान दाईं जांघ के निचले हिस्से (Right Groin Injury) में चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं बैटिंग के दौरान नेट्स में कुलदीप यादव के दाएं हाथ में गेंद लगने से चोट लगी।" इसी कारण यह दोनों खिलाड़ी पूरी पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इस सीरीज के लिए यह है दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन, मार्को यानसेन।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement