Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs SA T20 Series : ऐसी है अरुण जेटली स्टेडियम की पिच, टीम इंडिया सावधान

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में करीब 30 महीने बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2022 17:46 IST
Arun Jaitley Stadium Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Arun Jaitley Stadium Delhi

Highlights

  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच
  • दिल्ली में 30 महीने बाद खेला जा रहा है टीम इंडिया का इंटरनेशनल मैच
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें दिल्ली की पिच को पढ़ने में जुटी

IND vs SA T20i Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस वक्त दिल्ली पहुंच चुके हैं, जहां सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं। पहला मैच काफी अहम होने वाला है। भारतीय टीम अब तक 12 टी20 इंटरनेशनल मैच लगातार जीत चुकी है। अगर भारतीय टीम ने 13वां मैच भी जीत लिया तो वो दुनिया की पहली ऐसा करने वाली टीम बन जाएगी। अभी तक अफगानिस्ता और रोमानिया ने लगाातार 12 मैच जीते हैं। भारतीय टीम इस बड़े रिकॉर्ड तो तोड़ने से केवल एक जीत दूर है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ये अद्भुत कारनामा हो सकता है। इस बीच ये भी समझना जरूरी है​ कि दिल्ली की पिच आखिर कैसी होगी। 

दिल्ली को नहीं मिला था आईपीएल का कोई भी मैच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में करीब 30 महीने बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। आईपीएल 2022 खेला तो भारत में गया था, लेकिन दिल्ली में कोई भी मैच नहीं खेला गया था। लंबे अर्से बाद यहां मैच खेला जाना है। पहले ये फिरोज शाह कोटला स्टेडियम था, लेकिन बाद में बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम हो गया। वैसे ​इस मैदान की पिच की बात करें तो यहां की पिच अमूमन स्पिनर्स के लिए मददगार होती है। हालांकि यहां बल्लेबाजों को भी मदद मिलती है। मैच डे नाइट का होगा। सात बजे पहली गेंद फेंकी जाएगी। हालां​कि दिल्ली का मौसम इस वक्त काफी गर्म है, इसलिए ओस बहुत ज्यादा तो नहीं गिरेगी, लेकिन माना जा रहा है कि नौ बजे के आसपास ओस गिर सकती है। ऐसे में जो टीम ओस में प्रैक्टिस कर लेगी, उसे थोड़ा सा एज जरूर मिलेगा। 

पहले टी20 मैच की लगभग भी टिकट बिके
दिल्ली में करीब दो साल से भी ज्यादा वक्त के बाद कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है, इसलिए दिल्ली और आसपास के फैंस के बीच इस मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह है। बताया जा रहा है कि मैच के दो दिन पहले ही लगभग सभी टिकट ​बिक गए हैं और अब कुछ खास लोगों को ही टिकट मिल पाएंगे। ऐसे में ये तो पक्का है कि नौ जून को दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम हाउसफुल रहने वाला है। इस बार कोविड को लेकर भी ज्यादा सख्ती नहीं है तो फिर दर्शकों और भी ज्यादा रोमांच है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि अपनी सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे और जीत दर्ज करे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement