Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन से तय हुई प्लेइंग 11, अफ्रीका से भिड़ेंगे ये स्टार खिलाड़ी

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन 05 अक्टूबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 04, 2023 22:05 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA: वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल सात मुकाबले खेले हैं, जहां उन्होंने सभी मैच जीता है। गुरुवार को अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। भारतीय टीम अब अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 05 अक्टूबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलेगी। इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी नजर आ रहा है। टीम इंडिया इस मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर पहले स्थान पर बने रहना चाहेगी, वहीं साउथ अफ्रीका टीम इंडिया को पहले स्थान से हटाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

टीम इंडिया को लगा झटका!

कोलकाता में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले टीम इंडिया को तब एक बड़ा झटका लगा जब ये खबर आई कि भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंजरी के कारण बचे हुए मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा को टीम इंडिया के स्कॉड में शामिल किया गया, वहीं केएल राहुल को टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। आपको बता दें कि हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी, जिसके बाद अगले मैच से मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। टीम इंडिया अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं। हालांकि मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया जिससे लगभग ये तो साफ हो गया है कि भारत की प्लेइंग 11 कैसी होगी। 

प्रैक्टिस सेशन में नजर आए ये खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा से लेकर शुभमन गिल तक भारतीय बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप के लीग मैच से पहले ईडन गार्डन पर फ्लडलाइट में अभ्यास किया जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तीनों तेज गेंदबाज अभ्यास के लिए नहीं आए। भारतीय टीम ने शाम को दो घंटे अभ्यास किया जिसमें फोकस बल्लेबाजी पर ही था। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी काफी देर तक बल्लेबाजी का अभ्यास करते दिखाई दिए। वहीं केशव महाराज की अगुवाई में साउथ अफ्रीका के स्पिन आक्रमण का सामना करने के लिए सूर्यकुमार यादव भी काफी समय तक बल्लेबाजी करते दिखाई दिए। हेड कोच राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ की मौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा और कल अपना 35वां जन्मदिन मनाने वाले विराट कोहली भी बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज और स्पिनर कुलदीप यादव अभ्यास के लिए नहीं आए थे। प्रैक्टिस सेशन के बाद ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा उसी प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे जिसके साथ वह श्रीलंका के खिलाफ उतरे थे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें

PAK vs NZ मैच बारिश में धुला, लेकिन पाकिस्तान को मिली जीत; जानें ICC का ये नियम

World Cup से पहले ही टीम ने ढूंढ लिया था पांड्या का रिप्लेसमेंट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए कोच द्रविड़?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement