Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs SL : गुवाहाटी फतेह करने के बाद कोलकाता पहुंची टीम इंडिया, साथ दिखी ये जोड़ी

IND vs SL : टीम इंडिया के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा का भी कोलकाता में शानदार रिकॉर्ड रहा है, इसलिए भारतीय टीम चाहेगी कि दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया जाए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2023 14:47 IST
Rohit Sharma and Dasun Shanaka- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma and Dasun Shanaka

IND vs SL 2nd ODI Match : टीम इंडिया का मिशन विश्व कप 2023 शुरू हो चुका है। इसका आगाज श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज के पहले मैच से हो गया है। टीम इंडिया ने पहला मैच शानदार ढंग से 67 रनों से अपने नाम कर लिया है और सीरीज में बढ़त भी बना ली है। इस बीच गुवाहाटी फतेह करने के बाद भारतीय टीम अब दूसरे मैच के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जाए, वहीं श्रीलंकाई टीम कोशिश करेगी कि कोलकाता वन डे जीतकर सीरीज को बराबरी पर लगा जाए, ताकि आखिरी मैच से सीरीज का फैसला हो। पहले मैच में काफी रोचक मुकाबला देखने के लिए मिला, हालांकि टीम इंडिया ने इतने रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिया था, जिसका पीछा कर पाना श्रीलंका के लिए आसान नहीं था। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली गजब के फार्म हैं 

सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के लिए अच्छी बात ये रही कि टीम के टॉप आर्डर ने शानदार बल्लेबाजी की, जहां एक ओर कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी साल के पहले ही मैच में शतक ठोक दिया है। शुभमन गिल ने भी 70 रन बनाए और रोहित के साथ उन्होंने भारतीय टीम को ठोस शुुरुआत दी। हालांकि कुछ गलतियां भी भारतीय टीम से हुईं, लेकिन जीत की खुशी में बाकी चीजें छिप जाती हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी अब कोलकाता पहुंच चुके हैं और दूसरा मैच जीतने के लिए रणनीति बनाने का काम भी शुरू हो गया है। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अपने सोशलम मीडिया हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें खिलाड़ी साथ साथ नजर आ रहे हैं। 

कोलकाता में करीब पांच साल बाद होगा वन डे मुकाबला 
कोलकाता के ईडन गार्डेंस का मैदान टीम इंडिया के लिए भी अच्छा रहा है, वहीं  कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी ये मैदान काफी लकी साबित हुआ है। भारतीय टीम की बात करें तो उसने अब तक 21 वन डे मैच इस मैदान पर खेले हैं, इसमें से 12 मैच भारत ने जीते हैं और आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा है। यानी हेड टू हेड आंकड़े बहुत अच्छे तो नहीं हैं, लेकिन भारत के पक्ष में जरूरी हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से यहां वन डे मुकाबले नहीं हो रहे थे। पांच साल बाद भारतीय टीम कोलकाता में खेलने के लिए उतरेगी। टीम इंडिया ने जिस तरह का प्रदर्शन पहले मैच में किया था, उसी प्रदर्शन को दोहराना होगा, ताकि सीरीज को कब्जे में किया जाए, लेकिन अगर श्रीलंका ने पलटवार किया तो मैच काफी रोचक होने की भी संभावना जताई जा रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement