Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs SL Asia Cup 2022: भारत को सुपर-4 में श्रीलंका से मिली करारी हार, फाइनल की रेस से टीम इंडिया लगभग बाहर

IND vs SL Asia Cup 2022: सुपर-4 के पहले मैच में भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट की हार मिली थी। इसके बाद दूसरे मैच में श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 07, 2022 6:13 IST
IND vs SL Asia Cup 2022 Super 4- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER IND vs SL Asia Cup 2022 Super 4

Highlights

  • श्रीलंका को मिली सुपर-4 में लगातार दूसरी जीत, भारत की दूसरी हार
  • पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका टॉप पर पहुंची
  • भारत का आगे का सफर पाकिस्तान की हार पर टिका

IND vs SL Asia Cup 2022: भारतीय टीम के एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने का सपना लगभग खत्म होता दिख रहा है। सुपर-2 में टीम इंडिया को लगातार दो हार झेलनी पड़ी हैं। रविवार को पाकिस्तान से हारने के बाद मंगलवार को श्रीलंका ने भी भारत को करारी शिकस्त दी। इन लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया का एशिया कप 2022 का सफर लगभग खत्म हो गया है। अपना आखिरी मुकाबला टीम इंडिया 8 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। उस मैच का मतलब तब होगा अगर अफगानिस्तान बुधवार को पाकिस्तान के हरा दे वरना भारत का बाहर होना तय है।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत डगमगा गई। दूसरे ओवर में ही उपकप्तान केएल राहुल पवेलियन लौट गए। इसके बाद विराट कोहली भी खाता नहीं खोल पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। फिर कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चे की अगुआई करते हुए 41 गेंद पर 72 रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर के मैच में आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया। शुरूआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेली और पांच चौके तथा चार छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 34 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया । दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 97 रन जोड़े। 

निचले क्रम ने किया निराश

रोहित के आउट होने के बाद हालांकि भारतीय बल्लेबाज 63 रन ही बना पाए। एक समय भारत का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन था जब रोहित आउट हुए। शुरुआती दो झटकों के बाद रोहित ने दूसरे छोर से रन बनाना जारी रखा। रोहित ने अपनी 41 गेंदों पर 72 रनों की इस पारी में 5 चौथे और 4 छक्के जड़े। करूणारत्ने ने कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर भारत की रनों की गति पर लगाम लगाई। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत 17-17 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक हुड्डा को शून्य पर जीवनदान मिला और वह जिस गेंद पर आउट हुए उसे नो करार दिया गया। इसका वह फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 3 रन बना पाए। अंत में अश्विन ने 7 गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाकर स्कोर 170 पार पहुंचाया।

श्रीलंका की शानदार शुरुआत

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को कुसल मेंडिस और पथुम निसंका ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 11.1 ओवर में 97 रन जोड़े। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने इस साझेदारी को तोड़ा और निसंका को 52 रन पर पवेलियन भेज दिया। उसी ओवर में उन्होंने चरित असालंका को भी आउट किया और मैच को दोबारा रोमांचक बना दिया। फिर अश्विन ने अगले ओवर में गुनातिलका का विकेट लिया और भारत को मैच में वापस ला दिया। चहल ने अगले ओवर में फिर कुसल मेंडिस को 57 पर आउट कर बड़ा विकेट झटका। 

मैच रोमांचक हो गया था और आखिरी 3 ओवर में श्रीलंका को 33 रन चाहिए थे। 18वां ओवर फेंकने आए हार्दिक पांड्या ने 12 रन लुटा दिए। इसके बाद पिछले मैच के 19वें ओवर में 19 रन लुटाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने यहां फिर निराश किया और 19वें ओवर में 14 रन दे दिए। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह के पास सिर्फ 7 रन थे। उन्हें जीतोड़ कोशिश की लेकिन जब 2 गेंद पर 2 रन चाहिए थे तब ऋषभ पंत ने रनआउट का मौका छोड़कर मैच को भारत की पहुंच से दूर कर दिया। इस तरह श्रीलंका ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 174 रन बना लिए। 

यह खबरें भी पढ़ें:-

IND vs SL Asia Cup 2022 HIGHLIGHTS: श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया, फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया

Avesh Khan Asia Cup 2022: आवेश खान एशिया कप से बाहर, इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री

Rohit Sharma Asia Cup: रोहित शर्मा बने 'एशिया के किंग'! सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ यह रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement