IND vs SL, Asia Cup: रोहित ने अर्शदीप की जमकर की तारीफ, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

IND vs SL, Asia Cup: भारत को श्रीलंका के हाथों सुपर 4 राउंड के मुकाबले में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 07, 2022 8:10 IST
IND vs SL, Asia Cup, rohit sharma, team india- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • भारत को एशिया कप के सुपर 4 राउंड में मिली लगातार दूसरी हार
  • श्रीलंका ने छह विकेट से हराया
  • टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

IND vs SL, Asia Cup: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को श्रीलंका ने छह विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के हाथों मिली हार के साथ ही गत विजेता भारत के फाइनल में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद हो गए हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर से स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही और श्रीलंका ने 174 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने टीम की हार और उसके कारणों पर बात की।

बल्लेबाजों पर भड़के

भारतीय कप्तान का मानना है कि उनकी टीम को 10-15 रन और बनाने चाहिए थे। रोहित ने बल्लेबाजों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा और शॉट्स चयन में सतर्क रहना होगा। यह टीम लंबे समय से अच्छा खेल रही थी। इस तरह की हार से एक टीम के रूप में सीखने को मिलेगा।

IND vs SL, Asia Cup: रोहित ने अर्शदीप की जमकर की तारीफ, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

स्पिनरों की तारीफ

उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘जिस तरह की शुरूआत श्रीलंका ने की थी, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने काफी आक्रामक गेंदबाजी की लेकिन श्रीलंका ने दबाव का बखूबी सामना किया।’’

तीन तेज गेंदबाजों के साथ प्रयोग

रोहित ने तीन तेज गेंदबाज के सवाल पर बात करते हुए कहा कि हम आमतौर पर चार तेज गेंदबाज के साथ ही खेलेंगे। लेकिन हम वर्ल्ड कप से पहले तीन गेंदबाज के साथ वाले विकल्प पर भी ध्यान देना चाहते थे। हमें एक टीम के रूप में इस बात के जवाब ढूंढने होंगे कि पांच गेंदबाज के साथ हम कहां ठहरते हैं।

हुड्डा से कराना चाहते थे गेंदबाजी

हिटमैन ने हुड्डा से गेंदबाजी नहीं कराने के सवाल पर कहा कि मैं उसे गेंदबाजी देने की सोच रहा था लेकिन हमने जैसा सोचा था, वैसा हो नहीं पाया।

हार से चिंतित नहीं

टीम की हार के बावजूद रोहित ज्यादा चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम लगातार सिर्फ दो मैच ही गंवाए हैं। पिछले विश्व कप के बाद से हमने ज्यादा मैच नहीं गंवाए हैं। इन मुकाबलों से हमें सीखने को मिलेगा।

अर्शदीप के प्रदर्शन पर जताया संतोष

रोहित ने युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह की डेथ ओवर में गेंदबाजी की सराहना करते हुए कहा कि हमें उसे उसकी गेंदबाजी के लिए श्रेय देना होगा। चहल और भुवी सीनियर खिलाड़ी हैं और वे यह काम करते रहे हैं लेकिन मैं युवाओं को ऐसा करते देखना चाहता हूं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड