1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL Pink Ball Test : टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी पटकनी, इतने रनों से हराया

IND vs SL Pink Ball Test : टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी पटकनी, इतने रनों से हराया

श्रीलंका को अपनी आखिरी पारी में जीत के लिए 447 रन बनाने थे, लेकिन श्रीलंकाई टीम केवल 208 रन ही बना सकी और पूरी टीम आउट हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2022 17:53 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs SL

टीम इं​डिया ने श्रीलंका के साथ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे मैच में भी जीत हासिल कर ली है। पांच दिन के मैच में भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन श्रीलंका को 239 रन से हरा दिया। श्रीलंका को अपनी आखिरी पारी में जीत के लिए 447 रन बनाने थे, लेकिन  श्रीलंकाई टीम केवल 208 रन ही बना सकी और पूरी टीम आउट हो गई। भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मैच भी पारी और 222 रन से हराया था। वन डे और टी20 के साथ ही टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में शानदार आगाज किया है। इसी के साथ श्रीलंकाई टीम का लंबा भारत दौरा अब खत्म हो गया है।

सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने 252 रन बनाए थे, इसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 109 रनों पर ही सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में भारत ने 303 रन नौ विकेट पर बना लिए और अपनी पारी घोषित कर दी। यानी श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों से टारगेट दिया था। लेकिन पूरी टीम 208 रन ही बना सकी और मैच हार गई। 

इस जीत के साथ ही पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा बरकरार रहा। भारत ने अब तक चार डे नाइट टेस्ट खेले हैं, जो पिंक बॉल से खेले जाते हैं, इसमें से तीन में जीत हासिल की है। भारत ने तीन मैच भारत में खेले हैं, इसमें से तीनों जीते हैं, वहीं एक मैच भारत ने विदेश में खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम हार गई थी। भारत ने अब तक पिंक बॉल टेस्ट में पहले बांग्लादेश को हराया, इसके बाद इंग्लैंड को शिकस्त दी और अब श्रीलंका को भी भारी अंतर से हरा ​दिया है। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news