Friday, May 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की, श्रीलंका के सामने इतना बड़ा टारगेट

 सीरीज का पहला मैच जिसे भारत ने पारी और 222 रन से जीता था, वो भी तीन दिन में खत्म हो गया था। टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 446 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 13, 2022 21:38 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Team India

Highlights

  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म
  • भारत काफी मजबूत स्थिति में, श्रीलंका के सामने बड़ा टारगेट
  • पहले मैच की तरह ये मैच भी तीसरे दिन हो सकता है खत्म

 

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया की जीत करीब करीब पक्की नजर आ रही है। दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है और पूरी संभावना है कि तीसरे दिन ही मैच खत्म हो जाए। सीरीज का पहला मैच जिसे भारत ने पारी और 222 रन से जीता था, वो भी तीन ही दिन में खत्म हो गया था। टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 446 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है। श्रीलंका की मुश्किल उस वक्त और बढ़ गई, जब दूसरी पारी में टीम के सलामी बल्लेबाज लहिरू थिरिमाने बिना खाता खोले ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ, उस वक्त तक श्रीलंका ने एक विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए ​थे। अभी भी श्रीलंका को जीत के लिए 419 रनों की जरूरत है।

भारत श्रीलंका दूसरे टेस्ट में आज दो ही दिन पूरे हुए हैं, लेकिन पारियां तीन पूरी हो गई हैं। अब आखिरी पारी में श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी कर रही है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम बहुत बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। टीम ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे, लेकिन जब श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो पूरी टीम 109 रन ही बना सकी और टीम इंडिया को अच्छी खासी बढ़त मिल गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बना दिया। रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। यानी अब श्रीलंका को ये मैच जीतना है तो 446 रन बनाने होंगे, जो अपने आप में मुश्किल ही नहीं, असंभव सा नजर आता है। 

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में इतना बड़ा स्कोर बनाया, उसका श्रेय श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत को जाता है। श्रेयस अय्यर ने 87 गेंद पर 67 रन बनाए, इसमें नौ चौके शामिल रहे। वहीं रिषभ पंत ने रिकार्ड अर्धशतक लगाया। अब वे भारत की ओर से टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं। उन्होंने 28 गेंद पर 50 रन पूरे कर लिए थे, हालांकि वे इसके बाद ज्यादा देर नहीं रुक पाए और 31 गेंद पर 50 रन की पारी खेलकर चलते बने। इसके अलावा चाहे रोहित शर्मा हो या फिर विराट कोहली इनमें से कोई भी बल्लेबाज ​बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement