Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SL T20i H2H : टीम इंडिया और श्रीलंका में कैसा होगा मुकाबला, जानिए Head to Head आंकड़े

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इसके बाद भी काफी मजबूत नजर आ रही है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ में होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2022 23:15 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Team India

भारत और श्रीलंका बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज को बुरी तरह से हराने के बाद अब श्रीलंका फतेह करने उतरेगी। इस सीरीज के लिए विराट कोहली और रिषभ पंत को आराम दिया गया है। हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इसके बाद भी काफी मजबूत नजर आ रही है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ में होगा, इसके बाद दो मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। भारत और श्रीलंका की टीमें इसके लिए लखनऊ पहुंच चुकी हैं। 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए टी20 मैचों की बात करें तो भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी नजर आता है। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 22 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और इसमें से भारत ने 14 मैच अपने नाम किए हैं, वहीं सात ही मैचों में श्रीलंका की ​टीम विजयी रही है। इससे समझा जा सकता है कि टीम इं​डिया कितनी आगे है। वहीं भारतीय टीम वेस्टइंडीज को तीन टी20 मैचों की सीरीज में बुरी तरह से हरा चुकी है, वहीं श्रीलंका की टीम आस्ट्रेलिया से बुरी तरह से हार कर आ रही है। हालांकि आखिरी मैच में उसे जीत मिली थी और यही कारण रहा कि श्रीलंका का सीरीज में सफाया होने से बच गया। 

साल 2021 की सीरीज में भारतीय टीम को मिली थी हार 
इस बीच आपको याद रखना होगा कि पिछले साल जब टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर गई थी, तब उसे हार ​मिली थी। श्रीलंका ने दो मैच अपने नाम किए थे और भारत को एक ही मैच में जीत नसीब हुई थी। हालां​​कि तब टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में वहां गई थी। उस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी और विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे मुख्य खिलाड़ी इस टीम में थे ही नहीं। अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि पिछले साल मिली सीरीज में हार का बदला इस सीरीज के दौरान लिया जाए। 

टी20 मैचों की सीरीज का शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 24 फरवरी : लखनऊ
दूसरा टी20 मैच : 26 फरवरी : धर्मशाला
तीसरा टी20 मैच : 27 फरवरी : धर्मशाला

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्य कुमार, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement