Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs SL : जानिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, किसकी होगी एंट्री, कौन जाएगा बाहर

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 3 जनवरी से होना है। इसके लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है। सीरीज के लिए टीम चुनने का काम चेतन शर्मा और उनकी टीम करेगी, जिसे पहले ही हटाया जा चुका था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 26, 2022 13:03 IST
Hardik Pandya And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya And Rohit Sharma

IND vs SL Series :  भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2022 खत्म हो चुका है और अब बारी मिशन 2023 में जुटने की है। साल की शुरुआत में ही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। इस सीरीज में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को होगा। हालांकि अभी तक सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान मंगलवार को यानी 27 दिसंबर को किया जा सकता है। इस बीच ताज्जुब की बात ये है कि भारतीय टीम का चयन पहले वाली सेलेक्शन कमेटी करेगी, जिसकी अध्यक्षता चेतन शर्मा करेंगे। यानी जिस कमेटी को बीसीसीआई ने बर्खास्त कर दिया था, वही कमेटी एक बार फिर टीम को चुनने का काम करेगी। बताया जाता है कि इसका कारण ये है कि अभी तक बीसीसीआई की ओर से नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या पूरे दौरे के लिए टीम चुनी जाएगी या फिर केवल एक सीरीज के लिए टीम का ऐलान होगा। 

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY IMAGES
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी 

इस बीच खबर ये भी आ रही है कि टीम इंडिया के दो मैच विनर प्लेयर जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। एनसीए से अगर उन्हें फिटनेस सार्टिफिकेट मिल जाता है तो फिर चयन समिमि उनके नाम पर भी विचार कर सकती है। खबरें हैं कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाया जा सकता है। सीरीज में पहले टी20 मैच ही होंगे। लेकिन अभी ये पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि रोहित शर्मा इस सीरीज में होंगे या नहीं। रोहित शर्मा इस वक्त चोटिल हैं। रोहित बांग्लादेश टूर के दौरान दूसरे वन डे में चोटिल हो गए थे, उसके बाद वे वापस मुंबई लौट आए थे। उन्होंने न तो आखिरी वन डे खेला और न ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश गए। लेकिन अब उनकी चोट पर क्या अपडेट है, अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता। 

hardik pandya and Team India

Image Source : PTI
hardik pandya and Team India

हार्दिक पांड्या को दी जा सकती है टी20 सीरीज में कप्तानी 
इस बीच हो सकता है कि हार्दिक पांड्या टी20 की कप्तानी करते हुए दिखाई दें और उसके बाद जब वन डे सीरीज का आगाज हो तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान वापसी करें। हालांकि इस पूरे मामले से पर्दा तभी हटेगा, जब सेलेक्शन कमेटी नई टीम का ऐलान कर देगी। पहले से ही माना जा रहा था कि अगले साल से भारतीय टीम में काफी बदलाव नजर आएंगे, अब इसकी शुरुआत होने की घड़ी करीब आ गई है, लेकिन इससे पहले सस्पेंस बना हुआ है। देखना होगा कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली कमेटी भारतीय टीम में क्या कुछ बदलाव करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement