Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI 1ST ODI Highlights: भारत ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

IND vs WI 1st ODI Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला गया। भारत ने धड़कनें बढ़ाने वाले इस मैच को 3 रनों से जीता।

Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 23, 2022 3:16 IST
India vs West Indies 1st ODI Highlights- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India vs West Indies 1st ODI Highlights

IND vs WI 1st ODI Live Score: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर गया। इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर भारत को 3 रनों से जीत मिली। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने मेजबानों को जीत के लिए 309 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में विंडीज 50 ओवर में 6 विकेट पर 305 रन बना पाई। भारत के लिए कप्तान शिखर धवन और युवा शुभमन गिल ने 119 रनों की शतकीय साझेदारी की। शुभमन गिल 64 रन बनाकर रन आउट हुए और धवन अपना शतक बनाने से 3 रनों से चूक गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी फिफ्टी लगाई और 54 रन बनाकर पवेलिनय लौटे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 13 और संजू सैमसन 12 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा ने 27 और अक्षर पटेल ने 21 रन बनाकर स्कोर को 300 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज के लिए शाय होप 7 रन बनाकर जल्दी आउट हुए लेकिन इसके बाद काइल मेयर्स (75) और शमाराह ब्रुक्स (46) ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े। शार्दुल ठाकुर ने दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट किया और भारत की बढ़ती मुश्किलों को कम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement