Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs WI 1st T20I Weather: अब टी20 में विंडीज पर हमले की बारी, क्या पहले मैच में भारत को मिलेगी मौसम की मेहरबानी?

IND vs WI 1st T20I Weather: वनडे सीरीज की तरह टी20 सीरीज में भी विंडीज को शिकस्त देने के लिए भारत को अच्छे प्रदर्शन के साथ मौसम की मेहरबानी की भी जरूरत होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 29, 2022 0:15 IST
Brian Lara Stadium, Tarouba, Trinidad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Brian Lara Stadium, Tarouba, Trinidad

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच
  • त्रिनिदाद के टरूबा में खेला जाएगा पहला टी20 मैच
  • शुक्रवार 29 जुलाई को खेला जाएगा पहला टी20 मैच

IND vs WI 1st T20I Weather: भारत ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया कर दिया और अब बारी टी20 सीरीज की है। भारत और विंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज टरूबा, त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा। इस स्टेडियम में अब तक सिर्फ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले गए हैं। भारत ने वनडे सीरीज में कैरैबियाई टीम का क्लीन स्वीप किया था। इस सीरीज के तीनों मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए थे। आखिरी मैच को छोड़ दें, तो शुरुआती दो वनडे मुकाबले पूरे खेले गए जबकि तीसरे मैच में बारिश की खलल के चलते ओवर घटाने पड़े, जिसे भारत ने डकवर्थ लुइस मेथड से जीतकर विंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। टीम इंडिया को टी20 सीरीज में भी मौसम की ऐसी ही मेहरबानी की जरूरत होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मैच शुक्रवार 29 जुलाई को खेला जाएगा, जो भारतीय समय के अनुसार रात 8.00 बजे शुरू होगा। क्या इस मैच में भी दोनों टीमों को मौसम की मेहरबानी इसी तरह से मिल पाएगी? आइये जानते हैं कि पहले टी20 के दौरान कैसा रहेगा टरूबा, त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम का मौसम।

तीसरे मैच के दौरान कैसा रहेगा टरूबा, त्रिनिदाद का मौसम?

पहले टी20 मैच के दौरान, शुक्रवार को टरूबा में बारिश की काफी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां में शुक्रवार को सुबह और दोपहर में बारिश हो सकती है। ये बारिश दो घंटे तक चल सकती है। मैच के दिन को बरसात की 80 फीसदी संभावना है। वहीं गरज और बिजली के साथ बारिश होने की 48 फीसदी संभावना है। सुबह में बारिश की 69 फीसदी संभावना जताई गई है जबकि दोपहर में ये घटकर 55 फीसदी हो जाती है। मैच के दिन यहां का तापमान तकरीबन 37 डिग्री रहेगा। ये स्थिति काफी हद तक पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए तीसरे वनडे मुकाबले के जैसी है। यानी टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

बारिश से जुड़े पूर्वानुमान को देखते हुए इस मुकाबले में बाद में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। भारी हवा और मौसम का तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। ऐसे में, तीसरे वनडे की तरह इस मुकाबले में भी टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement