Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीता मैच, वेस्टइंडीज को किया चारों खाने चित

IND vs WI 3rd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मुकाबले में 200 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। तीसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया।

Written By: Govind Singh
Updated on: August 02, 2023 2:46 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian ODI Team

India vs West Indies ODI Series: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मुकाबले में 200 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय टीम ने तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 351 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 151 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली। टीम इंडिया के लिए तीन स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया। 

भारत ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर 

भारतीय टीम के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। इन प्लेयर्स ने टीम इंडिया को 143 रनों की मजबूत शुरुआत की। ईशान 77 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 8 रन बना सके। ईशान और ऋतुराज के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए, लेकिन वह अपने शतक से 15 रनों से चूक गए। उन्होंने 85 रन बनाए। संजू सैमसन ने 51 रनों का योगदान दिया। अंत में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। सूर्या ने 30 गेंदों में 35 रन बनाए। वहीं, कप्तान हार्दिक ने 52 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 5 लंबे छक्के लगाए। ईशान किशन और शुभमन गिल की बेहतरीन पारियों की मदद से ही टीम इंडिया पहाड़ जैसा स्कोर बना पाई। 

वेस्टइंडीज की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा। वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। वहीं, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती और यानिक कैरियाह ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

इस गेंदबाज ने किया कमाल 

बडे़ टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही, जब ओपनर ब्रेंडन किंग पहले ओवर में ही मुकेश  कुमार की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिर मुकेश के दूसरे ओवर में काइल मेयर्स भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मुकेश शाई होप को भी आउट किया वह चार बनाकर आउट हुए। मुकेश ने अपने 7 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं, वेस्टइंडीज के लिए कोई भी बल्लेबाज अच्छा खेल नहीं दिखा पाया। अंत में अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने  जरूर कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। जोसेफ ने 26 रन और मोती ने 39 रनों की पारी खेली। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। कुलदीप यादव ने 2 विकेट और जयदेव उनादकट के खाते में 1 विकेट गया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाजे, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, केसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, अल्ज़ारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स

टीम इंडिया: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement