Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs WI 3rd ODI Weather: वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करने के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी, टॉस का रोल होगा अहम

IND vs WI 3rd ODI Weather: वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में दो मैच के बाद टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। कैरेबियाई टीम का क्लीन स्वीप करने के लिए उसे अच्छे प्रदर्शन के साथ मौसम की मेहरबानी की भी जरूरत होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 26, 2022 20:40 IST
Port of Spain Queen's Park Oval- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Port of Spain Queen's Park Oval

Highlights

  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मैच
  • पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा वनडे सीरीज का तीसरा मैच
  • भारत के पास वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करने का मौका

IND vs WI 3rd ODI Weather: शुरुआती दो मुकाबलों की तरह भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच भी पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज के दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में टीम के युवा खिलाड़ियों ने शुरुआती दो मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। खासकर दूसरे मुकाबले में अक्षर पटेल ने अपनी तूफानी पारी से मैच के साथ सबका दिल भी जीत लिया। भारत ने इस मैच को आखिरी ओवर के रोमांच के बीच दो विकेट से जीता। पहले मैच के दौरान पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम साफ बना रहा जिससे मुकाबला बिना किसी बाधा के खत्म हुआ और दर्शकों को एंटरटेनमेंट का पूरा डोज भी मिला। दूसरे मैच में बारिश ने थोड़ी देर के लिए रुकावट डाली लेकिन ये मुकाबला भी पूरा खेला गया। अब बारी तीन वनडे की सीरीज के तीसरे मुकाबले की है। ये मैच बुधवार को खेला जाएगा, जो भारतीय समय के अनुसार शाम 7.00 बजे शुरू होगा। क्या इस मैच में भी दोनों टीमों को मौसम की मेहरबानी इसी तरह से मिल पाएगी? आइये जानते हैं कि तीसरे वनडे के दौरान कैसा रहेगा पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम।

तीसरे मैच के दौरान कैसा रहेगा पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम?

तीसरे मैच के दौरान, बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश की काफी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक पोर्ट ऑफ स्पेन में बुधवार को दोपहर में बारिश हो सकती है। ये बारिश दो घंटे तक चल सकती है। बता दें कि दूसरे मैच के दौरान एक घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान किया गया था। रविवार को बरसात की 82 फीसदी संभावना है। वहीं गरज और बिजली के साथ बारिश होने की 24 फीसदी संभावना है। सुबह में बादल और सूरज की लुका-छिपी देखने को मिल सकती है और कुछ छींटे भी पड़ सकते हैं। मैच के दिन पोर्ट ऑफ स्पेन का तापमान 36 डिग्री रहेगा। लब्बोलुबाब ये कि सीरीज के तीसरे मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी सीरीज के अब तक हुए दोनों मुकाबले हाई स्कोरिंग रहे हैं। दोनों मैच में 300 से अधिक का स्कोर बना। तीसरा मैच भी इससे अलग नहीं होगा लेकिन दोपहर में बारिश होने पर बाद में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। भारी हवा और मौसम का तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।  

पोर्ट ऑफ स्पेन में विंडीज पर भारी टीम इंडिया

सीरीज के दूसरे वनडे की जीत के बाद भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में 2011 से अब तक नौ वनडे मुकाबले खेलें हैं जिसमें से आठ में उसे जीत मिली है जबकि एक मैच बेनतीजा खत्म हुआ।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement