Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को मिली खुली चुनौती, वेस्टइंडीज के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं रोहित सेना पर भारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले ही टीम इंडिया को चुनौती मिली है। पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाना है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2023 20:49 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs WI

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज टूर के साथ एक नई शुरुआत करने वाली है। हालांकि वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी है। लेकिन इसके बावजूद भी वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने टीम इंडिया को एक बड़ी चेतावनी दी है।

लारा ने दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के सलाहकार और पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी ‘सही दिशा’ में आगे बढ़ रहे हैं और उनमें से कुछ भारत के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपने मौके का फायदा उठाकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारत 12 जुलाई को डोमिनिका में अपना टेस्ट अभियान शुरू करेगा। टीम टेस्ट मैचों के बाद तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। 

लारा ने कहा कि हमें दो बहुत महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे हमारा दो साल का चक्र (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) शुरू होगा। यह भारत के खिलाफ है और भारतीय टीम अपने घर में खेले या बाहर हर जगह दुनिया की टॉप टीमों में से एक है। उन्होंने कहा कि मैं शिविर के अनुभव से कह सकता हूं कि खिलाड़ी सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। डोमिनिका में पहले मैच से बस कुछ ही दिन दूर हैं, लेकिन यह एक युवा समूह है, जिसका नेतृत्व क्रैग ब्रैथवेट कर रहे हैं। 

टीम इंडिया को मिलेगी चुनौती- लारा

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल रहे लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि इस सीरीज में कुछ खिलाड़ी अपनी पहचान बनाएंगे। भारत एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है लेकिन मुझे लगता है कि हम खिलाड़ियों से इसी तरह सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं। वेस्टइंडीज ने इस सीरीज के लिए बाएं हाथ के दो नए बल्लेबाजों किर्क मैकेंजी और एलिक अथानाजे को अपनी टीम में शामिल किया है। इस महान बल्लेबाज ने कहा कि यह दोनों खिलाड़ी शानदार हैं। अभी युवा हैं और उनके पास फर्स्ट क्लास का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन उनके खेलने की शैली और रवैये को देखते हुए मेरा मानना है कि उनके पास उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए जरूरी चीजें हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement