Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs WI: पहले वनडे में मिली जीत से गदगद कप्तान रोहित शर्मा, गेंदबाजों को दिया श्रेय

भारत ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। रोहित ने गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि जिस तरह से हमने गेंदबाज़ी की, वह बहुत सराहनीय था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2022 20:19 IST
पहले वनडे के दौरान बल्लेबाजी करते कप्तान रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTOS पहले वनडे के दौरान बल्लेबाजी करते कप्तान रोहित शर्मा

Highlights

  • पहले वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश
  • हम अपनी योजनाओं पर टिके रहे और मुझे बहुत ख़ुशी हुई: रोहित
  • जिस तरह से हमने गेंदबाज़ी की, वह बहुत सराहनीय था: रोहित

भारत ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। जीत के लिए मिले 177 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने महज 28 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम का यह 1000वां वनडे मुकाबला था जिसमें उन्होंने शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए और उन्होंने जीत का श्रेय टीम के खिलाड़ियों को दिया।

IND vs WI 1st ODI: भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, सीरीज में 1-0 से आगे

 

रोहित ने कहा कि सच कहूं तो आज कई मौक़ों पर हमने अच्छा खेल दिखाया। हम हर मैच में बेहतर होना चाहते हैं। हम अपनी योजनाओं पर टिके रहे और मुझे बहुत ख़ुशी हुई। हम गेंद के साथ अधिक दबाव बना सकते थे और बल्लेबाज़ी के दौरान अपनी विकेट बचाकर जीत सकते थे। हम इन मामलों में बेहतर होना चाहेंगे।

रोहित ने गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि जिस तरह से हमने गेंदबाज़ी की, वह बहुत सराहनीय था। एक टीम के रूप में हम हर मैच में बेहतर होना चाहते हैं। अगर टीम चाहती है कि हम कुछ बदलाव करें तो हम वो जरूर करेंगे। हमारी टीम ने वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय में अच्छा किया है और मैं खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती देना चाहता हूं। 

अपनी बल्लेबाजी को लेकर रोहित ने कहा कि मैंने दो महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन मैं घर पर तैयारी कर रहा था। बल्लेबाज़ के तौर पर आपको लय पकड़नी होती है और प्रैक्टिस सेशन के बाद मुझे आत्मविश्वास था कि मैं अच्छा खेल दिखाऊंगा। इस पिच पर गेंदबाज़ों के लिए मदद थी इसलिए इस मैच में टॉस बहुत महत्वपूर्ण था। भारत में होने वाले मैचों में आपको अच्छा खेल दिखाना होता है। अगर आप वैसा करेंगे तो आप किसी भी टीम को हरा सकते हैं। इसलिए हम टॉस पर अधिक निर्भर नहीं होना चाहते हैं। बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरे वनडे मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement