Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series : विराट कोहली ने 8 रन बनाकर भी रचा कीर्तिमान, जानिए कैसे

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपनी नई शुरुआत की और पहले ही मैं ताबड़तोड़ अर्धशतक लगातार अपनी फार्म के बारे में बता दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 07, 2022 8:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • पहले वन डे मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया
  • तीन वन डे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बनाई 1-0 की बढ़त
  • विराट कोहली केवल चार बॉल पर आठ रन बनाकर हो गए आउट

IND vs WI Series Update : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। खास तौर पर मैच में जिस तरह से गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया, वो काबिलेतारीफ रहा। वेस्टइंडीज जैसी टीम को छोटे स्कोर पर रोक दिया और उसके बाद 4 विकेट खोकर दिए गए टारगेट को हासिल भी कर लिया। रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपनी नई शुरुआत की और पहले ही मैं ताबड़तोड़ अर्धशतक लगातार अपनी फार्म के बारे में बता दिया। हालांकि इस बीच विराट कोहली एक बार फिर छोटी पारी खेलकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने एक नया कीर्तिमान रच दिया है, जो हर किसी के बस की बात नहीं।

यह भी पढ़ें : U19 विश्व कप चैंपियन बनने के बाद लक्ष्मण ने BCCI को लेकर कही ये बात

पहले वन डे मैच में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे, उम्मीद थी कि वे बड़ी पारी खेलेंगे और टीम को आसानी से जीत दिला देंगे, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके। विराट कोहली ने चार गेंद पर आठ रन बनाए, इसमें दो चौके शामिल थे और उसके बाद आउट होकर चलते बने। लेकिन इन आठ रन की बदौलत उन्होंने अपने घर यानी भारत में पांच हजार रन पूरे कर लिए। वे भारत के दूसरे और दुनिया के चौथे ही बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने घर पर पांच हजार रन बनाए हों। 

यह भी पढ़ें :धर्मशाला की यात्रा और युवराज सिंह के प्रभाव से क्रिकेटर बने राज बावा

विराट कोहली रविवार को अपने घर पर 96वें मैच में खेलने के लिए उतरे और पांच हजार रन पूरे कर लिए। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने 121 पारियों में ये काम किया था। वहीं अगर भारत के अलावा बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के जैका कैलिस ने 130 मैचों में ये काम किया था और की​वी बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने 138 मैचों में ये कारनामा किया था। यानी आंकड़ों से ही साफ है कि विराट कोहली दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 100 से कम पारियों में ये काम किया है, बाकी सभी ने इससे ज्यादा मैच खेले हैं। अभी सीरीज के दो मैच और बचे हुए हैं, अगर इसमें विराट कोहली 176  रन और बना लेते हैं तो वे जैस कैलिस को भी पीछे छोड़ देंगे। जैक कैलिस ने 5178 रन बनाए हैं, सचिन तेंदुलकर ने 6976 रन बनाए हैं, वहीं रिकी पोंटिंग ने 5046 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement