Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs WI T20: भारत के इस स्टार खिलाड़ी के लगी चोट, दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले से हुआ बाहर

IND vs WI T20: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में एक झटका लगा है। टीम के एक स्टार खिलाड़ी को पहले तीन मैचों से चोट के कारण बाहर होना पड़ा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 01, 2022 23:25 IST
हर्षल पटेल टीम इंडिया...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES हर्षल पटेल टीम इंडिया के साथ

Highlights

  • भारत ने दूसरे टी20 में किया एक बदलाव
  • रवि बिश्नोई की जगह आवेश खान को मिली जगह
  • हर्षल पटेल शुरुआती तीनों टी20 मैचों से बाहर

IND vs WI T20: भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ महीनों में अहम खिलाड़ी बने हर्षल पटेल की चोट ने टीम की चिंता बढ़ा दी है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में खेलते नहीं देखा गया था। इसके बाद दूसरे टी20 में भी वह नजर नहीं आए। जिसके बाद बीसीसीआई ने जानकारी दी कि वह पसली की हड्डी में चोट के कारण दूसरे व तीसरे टी20 में चयन के लिए मौजूद नहीं रहे। आने वाले समय में एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए यह चोट भारत के लिए चिंता का विषय बन सकती है।

भारतीय टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। हर्षल पटेल भारत के टी20 स्क्वॉड का हिस्सा थे। लेकिन चोट के कारण वह अब शुरुआती तीन मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने दूसरे टी20 के टॉस के बाद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई की तरफ से इसमें लिखा गया कि, हर्षल पटेल की पसलियों में चोट है और इसी कारण वह दूसरे व तीसरे टी20 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है।

क्या बोले रोहित शर्मा?

भारतीय टीम दूसरे टी20 में एक बदलाव के साथ उतरी। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त कहा कि, वह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जाना चाहते हैं। इस कारण दूसरे टी20 मैच के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम से बाहर किया गया और आवेश खान को जगह मिली। रोहित ने कहा कि,'हम अपने प्लान पर डटे हैं और उस पर टीम खरी भी उतरी है। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी हर पोजीशन पर खेलने के लिए तैयार रहें कोई एक जगह पक्की नहीं है। यहां स्थितियां अलग हैं और एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज हम चाहते हैं। इसलिए दुर्भाग्यवश बिश्नोई बाहर हैं और आवेश खान को जगह मिली है।'

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, विराट और रोहित आसपास भी नहीं

भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में 68 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। रोहित शर्मा अगर इस सीरीज में टीम इंडिया को जीत दिलाते हैं तो उनकी कप्तानी में टीम की यह लगातार 8वीं सीरीज जीत होगी। सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबले अब 2, 6 और 7 अगस्त को खेले जाने हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement