Friday, May 17, 2024
Advertisement

नए खिलाड़ियों से सजी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, WI के खिलाफ पहले मैच में उतरेंगे ये प्लेयर!

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट स्क्वॉड में कई नए खिलाड़ियों को चुना गया है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 03, 2023 6:15 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे पर एक नई शुरुआत करने वाली है। इस टूर पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। सबसे पहले टेस्ट सीरीज में विंडीज का सामना करने वाली टीम इंडिया में कई नए प्लेयर्स देखने को मिल सकते हैं। और ये बात तभी साफ हो गई थी जब सेलेक्टर्स ने स्क्वॉड का ऐलान किया। ऐसे में देखना खास रहेगा कि टेस्ट सीरीज में प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। इस रिपोर्ट में हम आपको टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में बताने जा रहे हैं। 

रोहित और शुभमन करेंगे ओपनिंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को देखा जा सकता है। वहीं नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार ओपनर के तौर पर खेलने वाले जायसवाल अब एक नए रोल में नजर आ सकते हैं। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम के रेगुलर ओपनर्स हैं। ऐसे में जायसवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलना थोड़ा मुश्किल है।

कोहली-रहाणे की भी होगी परीक्षा

इसी के साथ नंबर 4 पर विराट कोहली को फिर से खेलते हुए देखा जाएगा। विराट अभी भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेस्ट फॉर्म में वापसी करने में जुटे हुए हैं। वहीं हाल ही में फिर से टीम के वाइस कैप्टन बने अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं विकेटकीपर के तौर पर इस बार ईशान किशन को डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है।

जडेजा और अश्विन की जोड़ी दिखेगी साथ

वहीं रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी एक बार फिर मैदान पर दिखेगी। वहीं टीम में मु्ख्य ऑलराउंडर्स का रोल भी ये ही दो खिलाड़ी निभाएंगे। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट टीम के तेज गेंदबाज होंगे।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement