IND vs WI : टीम इंडिया ने 96 रनों से जीता मैच, वेस्टइंडीज का सफाया

वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 266 रनों का टारगेट था, लेकिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम 37.1 ओवर में 169 रन की बना सकी और आउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया ने 96 रनों से मैच जीतकर सीरीज पर 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2022 20:59 IST
Virat Kohli-Kuldeep Yadav- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@BCCI Virat Kohli-Kuldeep Yadav

Highlights

  • भारत ने वेस्टइंडीज के सामने रखा था जीत के लिए 266 रनों का टारगेट
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज के तीनों मैच अपने नाम किए
  • अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाएगी तीन टी20 मैचों की सीरीज

IND vs WI 3rd ODI Match : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा तीसरा और आखिरी वन डे मैच भी टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। सीरीज के तीनों मैच जीतकर भारत ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन बनाए थे। भारत का आखिरी विकेट आखिरी गेंद पर गिरा। इस तरह से वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 266 रनों का टारगेट था, लेकिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम 37.1 ओवर में 169 रन की बना सकी और आउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया ने 96 रनों से मैच जीतकर सीरीज पर 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारतीय टीमें आज चार बदलाव किए गए, चुंकि सीरीज पर पहले ही बढ़त टीम ने बना ली थी, इसलिए कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया। 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम वेस्टइंडीज T20 सीरीज : केएल राहुल और अक्षर पटेल बाहर, ये दो खिलाड़ी शामिल

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि भारत की शुरुआत मैच में अच्छी नहीं रही। चौथे ओवर में ही जब टीम का स्कोर 16 रन था, तभी कप्तान रोहित शर्मा आउट हो गए। इसके बाद इसी ओवर में विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए। वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद कुछ देर की साझेदारी के बाद शिखर धवन भी आउट हो गए। जल्दी जल्दी तीन विकेट गिरने के बाद टीम इं​डिया पर संकट मंडराने लगा था। इसके बाद रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला और 100 से ज्यादा की साझेदारी कर टीम को उबारने का प्रयास किया। जब टीम का स्कोर 150 रन से ज्यादा हो गया था, तभी रिषभ पंत 56 रन बनाकर आउट हो गए, पंत ने एक छक्का और छह चौके मारे। हालांकि दूसरे छोर पर श्रेयस अय्यर मोर्चा संभाले हुए थे। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : विराट कोहली ने शून्य पर आउट होकर बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

हालांकि पिछले कुछ मैचों में अच्छा खेल दिखाने वाले सूर्य कुमार यादव का बल्ला आज नहीं चला और वे छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने श्रेयस का साथ दिया। जब टीम का स्कोर 187 रन था, तभी श्रेयस अय्यर 80 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान श्रेयस ने नौ चौके लगाए। आखिर में वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर ने ठीकठाक बल्लेबाजी कर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। वॉशिंगटन सुंदर 34 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने दो चौके और एक छक्का मारा, वहीं दीपक चाहर ने 38 गेंद पर 38 रन की उपयोगी पारी खेली। दीपक चाहर ने चार चौके और दो छक्के मारे। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022