Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने किया स्क्वॉड का ऐलान, स्टार खिलाड़ी को किया टीम से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 08, 2023 6:56 IST
वेस्टइंडीज ने भारत के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान किया है।

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज में अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दो स्टार खिलाड़ी बाहर नजर आ रहे हैं। उनमें से एक खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए पिछले टेस्ट मैच में 6 विकेट लिए थे। लेकिन इस मैच के लिए उस खिलाड़ी को स्क्वॉड से ही बाहर कर दिया गया है। हम बात कर रहे हैं काइल मेयर्स के बारे में। वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर काइल मेयर्स को उनके खराब फॉर्म के कारण टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

इस कारण टीम से किया बाहर

वेस्टइंडीज ने जब अपने स्क्वॉड का ऐलान किया, तब उस टीम में काइल मेयर्स और नक्रमा बोनर का नाम शामिल नहीं था। हालांकि नक्रमा बोनर ने टीम के लिए पिछला टेस्ट मैच नहीं खेला था, लेकिन काइल मेयर्स ने खेला था। दरअसल वेस्टइंडीज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल फरवरी के महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। दो मैचों की उस सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज के अंतिम मैच में काइल मेयर्स ने तो शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद से वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भी काइल मेयर्स ने अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं किया। ऐसे में अंत में टीम सेलेक्टर्स को उन्हें टीम से बाहर करना पड़ा। भारत और वेस्टइंडीज की टीम 12 जुलाई से शुरू होने वाले मुकाबले के साथ अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकल की शुरुआत करेंगे।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, केमर रोच, जोमेल वारिकन

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement