Friday, May 10, 2024
Advertisement

पूरी तरह बदली भारतीय क्रिकेट टीम, पहले टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

IND vs WI: वेस्टइंडीज के भारतीय क्रिकेट टीम में पहले टेस्ट के लिए दो नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 12, 2023 19:21 IST
IND vs WI - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs WI

WI vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है। ये मुकाबला डोमिनिका में खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के साथ भारतीय क्रिकेट एक नई शुरुआत करने जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने दो नए खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है।   

टीम इंडिया में दो खिलाड़ियों का डेब्यू

पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 में युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और विकेटकीपर ईशान किशन को डेब्यू का मौका मिला है। जायसवाल के डेब्यू की खबर कप्तान रोहित शर्मा ने एक दिन पहले ही दे दी थी। लेकिन ईशान भी इस मुकाबले में अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे हैं। ईशान को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भी टीम में शामिल किया गया था। लेकिन इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका अब वेस्टइंडीज में मिला है।

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन 

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट की बात की जाए तो ईशान किशन ने 48 मैचों की 82 पारियों में बल्‍लेबाजी की है और इसमें उनके नाम 2985 रन हैं। ईशान का सर्वाधिक स्‍कोर 273 रन है, वहीं उनका औसत 38.76 का है। इस युवा बल्लेबाज ने 68.90 के स्‍ट्राइक रेट से बल्‍लेबाजी की है। वहीं उनके नाम 6 शतक और 16 अर्धशतक हैं।

भरत का प्रदर्शन रहा खराब

बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम जब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी थी तो उस सीरीज में भरत टीम में विकेटकीपर का रोल निभा रहे थे। लेकिन एक भी मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। भरत को उस सीरीज में 6 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वो सिर्फ 101 रन बना पाए। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 20.20 का रहा।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement