Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs WI: युजवेंद्र चहल के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, बस करना होगा ये कमाल

युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के दौरान वह एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 02, 2023 18:11 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY युजवेंद्र चहल

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल पांच टी20 मुकाबले खेले जाने है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया 03 अगस्त से अपना पहला मुकाबला खेलेगी। जहां भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के पास एक बड़ा कारनामा करने का मौका है। वह इस सीरीज के पांच मैचों के दौरान वेस्टइंडीज की स्पिन पिचों पर इस रिकॉर्ड को बड़ी आसानी से हासिल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि चहल किस बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं।

इस बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं चहल

युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में अपनी धाकड़ स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि वह 91 विकेटों के साथ टी20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लने वाले गेंदबाज हैं। अगर चहल इस सीरीज में सिर्फ 9 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे हैं। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के 8वें खिलाड़ी बनेंगे। युजवेंद्र चहल को अगर इस मुकाम को हासिल करना है तो उन्हें सीरीज के पांचों मुकाबले में कमाल करना होगा। टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बांग्लादेश के साकिब अल हसन सबसे ज्यादा आगे है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 140 विकेट हासिल किए हैं।

चहल का इंटरनेशनल करियर

टी20 इंटरनेशनल में युजवेंद्र चहल के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 75 मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान चहल ने 5.26 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है। चहल इस वक्त भारत के सबसे बड़े टी20 गेंदबाज हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें कितना मौका देते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच 03 अगस्त भारतीय समयनुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा। इस सीरीज में चहल पर सभी की नजरे होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement