Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND Vs ZIM: टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी की वापसी, कही ये बड़ी बात

IND Vs ZIM: भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज से हो रही है केएल राहुल (KL Rahul) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) की वापसी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2022 13:15 IST
Deepak Chahar and team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Chahar and team India

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज से शुरू हो गई है तीन मैचों की वन डे सीरीज
  • इंजरी के कारण टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल और दीपक चाहर की वापसी
  • केएल राहुल और दीपक चाहर के फार्म में वापसी के लिए ये सीरीज काफी खास

IND Vs ZIM Deepak Chahar :  भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज का आज से आगाज हो गया है। सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं। वहीं सीरीज से दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी भी हो रही है। एक तो कप्तान केएल राहुल और दूसरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर। दीपक चाहर भी टीम इंडिया के लिए लंबे समय से नहीं खेले हैं, इंजरी के कारण वे आईपीएल 2022 में भी अपनी टीम सीएसके के लिए नहीं खेल पाए थे। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

मैच से पहले क्या बोले तेज गेंदबाज दीपक चाहर 

इस बीच जिम्बाब्वे के साथ खेले जा रहे पहले मैच से पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मैच के ब्रॉडकास्टर से बात की और अपनी बात रखी। दीपक चाहर ने कहा कि ये उनके लिए एक लंबी छुट्टी थी। बोले कि अब वे पूरी तरह से फिट हैं और अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दौड़ काफी कठिन हो गई है। लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर जब भी मौका मिले, आपको अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे नई गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और लोअर आर्डर में बल्लेबाजी में भी योगदान देने की क्षमता रखते हैं। बोले कि वे ज्यादा सोच विचार किए अपने प्रदर्शन और खेल पर ध्यान देने की कोशिश करते हैं। इस मैच के बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि मैदान पर ओस है और हल्की हवा भी चल रही है। सुबह के समय गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी केवल चार मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला था। अब देखना होगा कि इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिलता है कि नहीं। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI
Deepak Chahar

आईपीएल 2022 के लिए 14 करोड़ में बिके, नहीं खेल पाए एक भी मैच
बता दें कि दीपक चाहर ने भारत के लिए आखिरी मैच फरवरी 2022 में खेला था, तब वे वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्हें चोट लग गई और टीम से बाहर हो गए। हालांकि इससे पहले ही आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन हो चुका था और सीएसके ने एक बार फिर से उन्हें करीब 14 करोड़ रुपये की मोटी करम देकर खरीद लिया था। पहले ये संभावना जताई जा रही थी कि वे चोट से उबर जाएंगे और आईपीएल के सेकेंड हाफ में खेल सकते हैं, लेकिन वे ठीक नहीं हो पाए और पूरे आईपीएल से बाहर रहे। अब  इस सीरीज के तीन मैच ये तय कर सकते हैं कि दीपक चाहर टी20 विश्व कप वाली टीम में शामिल होंगे या नहीं। ये सीरीज दीपक चाहर के लिए काफी अहम होने जा रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement