Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में भी पीटा, सीरीज में बनाई 2-0 के अजेय बढ़त

IND vs ZIM: भारत ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे के हराकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 21, 2022 6:23 IST
Shikhar Dhawan and KL Rahul congratulating each other- India TV Hindi
Image Source : BCCI Shikhar Dhawan and KL Rahul congratulating each other

Highlights

  • भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में हराया
  • भारत ने 5 विकेट से जीता दूसरा वनडे मैच
  • भारत ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ZIM: भारत ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के दम पर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य था, जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 5 विकेट शेष रहते 26वें ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया। ये जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की सातवीं सीरीज जीत है।

भारत के सामने था 162 का छोटा लक्ष्य  

इस मैच में 162 के टारगेट को चेज करने उतरी भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव नजर आया। पिछले मैच में नाबाद 192 रन की साझेदारी करने वाली शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी को बदल दिया गया। दिल को पीछे धकेलकर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए खुद कप्तान केएल राहुल क्रीज पर आए। वे सिर्फ एक रन ही बना सके।

तीसरे नंबर पर आए गिल, मिडिल ऑर्डर ने जिताया मैच

इसके बाद तीसरे नंबर पर गिल मैदान पर उतरे। धवन और गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप हुई। ये दोनों ही बल्लेबाज 33-33 रन की पारी खेलकर आउट हुए। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए ईशान किशन शुरू से ही लय में नहीं दिखे, छह रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर उतरे दीपर हुड्डा ने पारी को संभलकर आगे बढ़ाया उन्हें स्टार्ट भी मिला पर उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। हुड्डा ने 36 गेंदों पर 25 रन बनाए। हुड्डा और संजू सैमसन के बीच पांचवें विकेट के लिए 58 गेंदों पर 56 रन की साझेदारी हुई। सैमसन ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 43 रन बनाए। उन्होंने फील्डिंग के दौरान तीन कैच भी लपके जिसके लिए उन्हें प्लेयक ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

शार्दुल की अगुवाई में गेंदबाजों ने बरपाया कहर  

इस सीरीज में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने लगातार दूसरी बार टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने एकबार फिर से मेजबान बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया। दीपक चाहर की जगह इस मैच में शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई और उन्होंने इस मौके के साथ पूरा न्याय किया। शार्दुल ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को 1-1 विकेट मिला।      

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement