Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ZIM ODI Series: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी

IND vs ZIM ODI Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18, 20 और 22 अगस्त को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 16, 2022 7:34 IST
वाशिंगटन सुंदर भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम के साथ

Highlights

  • वाशिंगटन सुंदर को रॉयल लंदन वनडे कप के मैच में लगी चोट
  • फरवरी 2022 में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच
  • पिछले एक साल में चार सीरीज से बाहर हो चुके हैं वाशिंगटन सुंदर

IND vs ZIM ODI Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। गुरुवार को खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पूर्व टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। इस दौरे पर शामिल किए गए भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर इंजरी से जूझते नजर आए हैं। खबरें अब यह भी आ गई हैं कि सुंदर एक और पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें पिछले एक साल में चौथी बार ऐसा हुआ है कि वह टीम में चुने जाने के बाद किसी पूरी सीरीज से बाहर हुए हैं।

इसके अलावा आईपीएल 2022 में भी वाशिंगटन सुंदर उंगली की चोट वगैरह के कारण संघर्ष करते नजर आए थे। कई मैचों में वह बाहर रहे और वापसी के बाद भी उनकी इंजरी की समस्या जारी रही थी। वहीं टीम इंडिया का यह स्टार ऑलराउंडर एक बार फिर दुर्भाग्यशाली साबिक हुआ है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि, 'वॉशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वूस्टरशायर के बीच रॉयल लंदन वनडे कप के एक मैच में फील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लगी है। उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा।' 

आपको बता दें कि सुंदर ने फरवरी 2022 में भारत के लिए आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। वह पिछले एक साल में चोटों और कोविड-19 संबंधित मुद्दों के चलते काफी समय तक टीम से बाहर थे। इसी को लेकर एक अन्य अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि, 'आप वॉशी (Washington Sundar) के लिए बुरा महसूस कर सकते हैं। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है। उन्हें भाग्य की जरूरत है। यह नई चोट काफी दुर्भाग्यशाली है क्योंकि उन्हें एक सप्ताह के अंदर ही भारत के लिए वनडे मैच खेलना था।'

एक साल में चौथी सीरीज से बाहर

वॉशिंगटन सुंदर के लिए पिछला एक साल काफी निराशाजनक रहा है। पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर वह टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा थे। काउंटी टीम के साथ हुए अभ्यास मैच के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह काफी महीनों तक टीम से बाहर रहे थे। इसके बाद सुंदर ने घरेलू लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की। अब बारी थी साउथ अफ्रीका दौरे कि जो दिसंबर-जनवरी में था। उसके लिए भी सुंदर को टीम में चुना गया लेकिन दौरे से पहले कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उन्हें फिर पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ गया। 

Asia Cup 2022: इस टीम ने जीते हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच, पाकिस्तान नंबर तीन पर

इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ फिर उनकी वापसी हुई और उन्होंने घरेलू वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले खेले। लेकिन यहां भी इंजरी ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और हेमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वह इसके बाद हुई श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए। IPL 2022 में भी उनके साथ इंजरी एक बड़ी समस्या रही लेकिन रॉयल लंदन वनडे कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनको जिम्बाब्वे दौरे के लिए फिर टीम इंडिया में चुना गया। लेकिन यहां भी चोट ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और अब वह इस सीरीज से भी जहां तक बाहर ही हो गए हैं।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement