Friday, April 26, 2024
Advertisement

INDW vs AUSW: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने पहली बार ऐसे गंवाई सीरीज

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने टीम इंडिया को तीसरे टी20 मुकाबले में 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इसी के साथ भारतीय टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 10, 2024 12:53 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

INDW vs AUSW: भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद टीम इंडिया यह सीरीज 1-2 से हार गई है। इस सीरीज में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। टीम इंडिया को सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया ने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 9 विकेट से हारया था। लेकिन एक के बाद एक लगातार दो मैचों में हार के बाद टीम इंडिया ने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। दरअसल हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय महिला टीम पहली बार 3 मैचों की T20I का पहला मैच जीतकर सीरीज हार गई। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था।

कैसा रहा तीसरे मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले के बारे में बात करे तो ऑस्ट्रेलिया की कप्तान ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। टीम इंडिया के इस टारगेट को चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 149 रन बना लिया और इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की एन्नाबेल सदरलैंड को इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली का रोल भी काफी अहम रहा। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में चुना गया।

टीम इंडिया की कप्तान रही फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। कप्तानी से लेकर बल्लेबाजी तक उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। हरमनप्रीत कौर ने इस सीरीज में खेले गए तीन मुकाबलों की दो पारियों में सिर्फ 9 रन बनाए। लगातार फ्लॉप होने के कारण टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा है। जोकि सीरीज हार के साथ नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल, बुमराह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, टॉप 10 में मारी एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement