Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND W vs AUS W: पहले टी20 में ऐसी हो सकती है मुंबई की पिच, जानें कैसा रहेगा मौसम

IND W vs AUS W: भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच 05 जनवरी को मुंबई में पहली टी20 मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में पिच और वेदर काफी कमाल रहने की उम्मीद है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 04, 2024 23:38 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच और वनडे सीरीज के बाद अब 5 जनवरी को डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में  तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टेस्ट मैच में जीत और वनडे सीरीज क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए तैयार नजर आ रही है। दोनों टीमें जीत हासिल करने के लिए उत्सुक होंगी। जहां टीम इंडिया पिछले सीरीज के बाद लय हासिल करने के लिए उतरेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में आइए इस मैच के शुरू होने से पहले डीवाई पाटिल स्टेडियम के पिच पर एक नजर डालें।

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अपने बेहतरीन बैटिंग ट्रैक के लिए मशहूर डीवाई पाटिल स्टेडियम एक रोमांचक क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है। हालांकि इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। लेकिन कुल मिलाकर उच्च स्कोर वाले मैच की उम्मीद की जा सकती है। इस मैदान पर बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों के कारण फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। जहां दोनों टीमें अनुकूल पिच का फायदा उठाकर एक बड़ा स्कोर बनाने का तलाश में होंगी।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में टी20 इंटरनेशनल मैच के आंकड़ें

  • कुल मैच: 2
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 179
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 180
  • उच्चतम कुल रिकॉर्ड: 187/1 (20 ओवर) ऑस्ट्रेलिया महिला बनाम भारत महिला द्वारा
  • सबसे बड़ा टारगेट चेज: ऑस्ट्रेलिया महिला बनाम भारत महिला द्वारा 173/1 (18.1 ओवर)

कैसा रहेगा मौसम का हाल

नवी मुंबई के लिए मौसम का पूर्वानुमान आशाजनक लग रहा है, बारिश की कोई संभावना नहीं है। उमस का स्तर 49% रहने की उम्मीद है, जिससे खेलने के लिए स्थिति सही होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, 13 किमी/घंटा की गति से हल्की हवा चलने वाली है। वेदर रिपोर्ट के अनुसार एक रोमांचक और निर्बाध क्रिकेट मैच होने की पूरी उम्मीद है।

भारत महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, पहला T20I, संभावित प्लेइंग XI

भारत महिला: स्मृति मंधाना , शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, तितास साधु, सैका इशाक, रेणुका सिंह

ऑस्ट्रेलिया महिला: बेथ मूनी (विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, एलिसा हीली (कप्तान), एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैकग्राथ, फोएबे लिचफील्ड, जॉर्जिया वेयरहैम, मेगन शुट्ट, एशले किंग।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: न्यूलैंड्स स्टेडियम से बुमराह का पुराना नाता, कहा- इस मैदान के लिए हमेशा मेरे दिल में एक..

IND vs SA: भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान, केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भी रोहित को रह गया इस बात का मलाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement