Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND-W vs NZ-W: आखिरी वनडे में मंधाना, हरमनप्रीत और मिताली राज ने दिखाया दम, भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

 पहले बल्लेबाजी करते हुए  न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 251 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत ने 46 ओवर में ही 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2022 11:34 IST
IND-W vs NZ-W, Mandhana, Harmanpreet, Mithali Raj, India vs New Zealand, cricket, sports, IND vs NZ,- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN IND-W vs NZ-W, 5th ODI Match 

पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। सीरीज में भारतीय टीम की यह पहली जीत थी। हालांकि इससे पहले न्यूजीलैंड ने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज को अपने नाम कर लिया था। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 251 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत ने 46 ओवर में ही 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और कप्तान मिताली राज ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। मंधाना ने 84 गेंद में 71 रन बनाए। वहीं हरमनप्रीत कौर ने 66 गेंद में 63 रनों का योगदान दिया जबकि मिताली राज 66 गेंद में 57 रन बनाकर नाबाद रही। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 21 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- PSL 2022: मोहम्मद रिजवान के दमदार खेल फाइनल में पहुंचा मुल्तान सुल्तान, राइली रूसो भी चमके

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की तरफ से हेले जेन्सेन, हन्ना रोवे, फ़्रैन जोनास और अमेलिया केरो ने एक-एक विकेट लिए।

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। टीम के लिए ओपनिंग करने उतरी सूजी बेट्स (17) और सोफी डिवाइन (34) के बीच पहले विकेट लिए 27 रनों की साझेदारी हुई। मेजबान टीम की तरफ से सिर्फ अमेलिया केरो के एकमात्र बैटर रही जिन्होंने 66 रनों की मजबूत पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Pro Kabaddi League: यूपी योद्धा को हराकर पटना पाइरेट्स फाइनल में, दबंग दिल्ली से होगी टक्कर

इसके अलावा लॉरेन डाउन और हेले जेन्सेन ने 30-30 रनों का योगदान दिया था, जबकि केटी मार्टिन और फ्रांसिस मैके ने भी 15-15 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से मैच में गेंदबाजी के दौरान राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा को दो-दो विकेट मिले। इसके अलावा मेघना सिंह और पूनम यादव ने भी एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement