Friday, May 10, 2024
Advertisement

PSL 2022: मोहम्मद रिजवान के दमदार खेल फाइनल में पहुंचा मुल्तान सुल्तान, राइली रूसो भी चमके

पाकिस्तान सुपर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान सुल्तान की टीम ने लाहौर कलंदर्स को 28 रन से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2022 9:58 IST
PSL, cricket news, latest updates, Multan Sultans, Lahore Qalandars, Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEPSLT20 Mohammad Rizwan and  Rilee Rossouw

पाकिस्तान सुपर लीग में डिफेंडिंग चैंपियन मुल्तान सुल्तान की टीम ने क्वालीफायर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को 28 रन से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तान की टीम ने कप्तान मोहम्मद रिजवान और राइली रूसो के नाबाद अर्धशतकीय पारी से निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए जिसके जवाब में लाहौर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 135 रन ही बना सकी।

हालांकि लाहौर के पास एक मौका और कि वह फाइनल में अपनी जगह बना सके। लाहौर अब शुक्रवार को पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबले में विजेता टीम से भिड़ेगी।  

यह भी पढ़ें- IND v SL, 1st T20I: श्रीलंका के खिलाफ सभी विकल्पों को आजमाने पर होगी टीम इंडिया की नजरें

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम ने 50 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद रिजवान ने रूसो के साथ मिलकर दमदार बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रिजवान ने 51 गेंद में 53 रन बनाए जबकि रूसो ने 42 गेंद में 65 रन बनाए।

लाहौर की तरफ से मोहम्मद हफीज और समित पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Pro Kabaddi League: यूपी योद्धा को हराकर पटना पाइरेट्स फाइनल में, दबंग दिल्ली से होगी टक्कर

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी फखर जमान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और उन्होंने 45 गेंद पर 63 रन बनाए जिसमें चार छक्के और 2 चौके लगाए। इसके अलावा कमरान गुलाम ने 17 गेंद में 20 रन बनाए। वहीं हैरी ब्रुक ने 13 और समित पटेल ने 11 रन बनाए। इन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका।

मुल्तान की तरफ से शहनवाज धानी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। शहनवाज के अलावा डेविड विली ने 2 विकेट लिए रुमान रीस और खुश्दिल शाह ने एक-एक विकेट लिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement