Friday, April 26, 2024
Advertisement

‘बिहार के लाल’ ने किया कमाल, मुकेश कुमार ने बांग्लादेश पर जमकर बरपाया कहर

बांग्लादेश ए के खिलाफ सीरीज के दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में करियर बेस्ट परफॉर्मेंस करके बिहार के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 06, 2022 21:53 IST
Mukesh Kumar celebrates a wicket during 2nd unofficial Test...- India TV Hindi
Image Source : BCB Mukesh Kumar celebrates a wicket during 2nd unofficial Test against Bangladesh

बांग्लादेश ए के खिलाफ जारी दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट के पहले दिन भारत ए के  तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने जमकर जलवा बिखेरा। 29 साल के मुकेश ने सिलहट में फर्स्ट क्लास मैच में अपने करियर का बेस्ट फिगर निकाला। बिहार के गोपालगंज के मुकेश ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 40 रन देकर बांग्लादेशी टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारतीय तेज गेंदबाज के इस जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारत ए टीम ने खेल के पहले दिन 4 दिनों के इस मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है।

मुकेश कुमार का करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में बांग्लादेश का दौरा कर रही भारत ए टीम ने दूसरे अनऑफिशियल मैच का जबरदस्त आगाज किया। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का ज्यादा मौका नहीं दिया। भारत ने बांग्लादेश ए को मंगलवार को सिलहट में खेल के पहले दिन 252 रन पर समेट दिया।

मुकेश की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

मुकेश ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ डेब्यू करने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने उस सीरीज में भी एक बार पांच विकेट लिए थे। बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें सीनियर फास्ट बॉलर उमेश यादव का भी अच्छा साथ मिला। उमेश ने 16 ओवर में 55 रन देकर दो विकेट लिए। उमेश ने 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता अंजाम दिया। ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने भी दो विकेट लिए।

टेस्ट सीरीज से पहले रंग में दिखे उमेश

उमेश ने भारत को पहली सफलता दिलाई और इसके बाद मुकेश कुमार का जादू चला। बांग्लादेश की तरफ से छह खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें शहादत हुसैन ने सर्वाधिक 80 रन का योगदान दिया। उनके अलावा जाकर अली ने 62 रन जबकि जाकिर हसन ने 46 रन बनाए।

भारत ए की मैच पर मजबूत पकड़

पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय भारत ए ने बिना किसी नुकसान के 11 रन बनाए थे। स्टंप्स के समय यशस्वी जायसवाल 8 और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 3 रन बनाकर क्रीज पर मुस्तैद थे। भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच हुआ सीरीज का पहला अनऑफिशियल टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement