Friday, April 26, 2024
Advertisement

CUTTACK T20I : बाराबती स्टेडियम में दूसरे मैच के लिए कटक पहुंची टीम इंडिया, यहां हार का है इतिहास

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के तमाम खिलाड़ी दूसरे टी20 के लिए कटक पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। भारतीय टीम ने कटक में अब तक दो टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

Ranjeet Mishra Edited by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 10, 2022 17:50 IST
Rishabh Pant at Bhubaneswar Airport- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant at Bhubaneswar Airport

Highlights

  • बाराबती स्टेडियम में दूसरे टी20 के लिए भारत और द. अफ्रीका की टीम पहुंची कटक
  • दोनों टीमों का कटक में हुआ जोरदार स्वागत
  • कटक में जीत दर्ज करने के लिए भारत को बदलना होगा इतिहास

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का अगला मैच 12 जून को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। कटक में चार साल से ज्यादा लंबे अंतराल के बाद होने वाले इस टी20 मुकाबले के लिए शुक्रवार, 10 जून को दोनों टीम के खिलाड़ी कड़ी सुरक्षा के बीच ओडिशा पहुंचे।

2017 के बाद बाराबती स्टेडियम में पहले टी20 के लिए टीम पहुंची कटक

दोनों टीम दोपहर करीब दो बजे भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंची जहां सैकड़ों क्रिकेट प्रशंसक तमाम खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत करने के लिये पहले से मौजूद थे। कटक में सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट फैंस एयरपोर्ट, खिलाड़ियों के होटल के बाहर और एयरपोर्ट से होटल के रास्ते में सड़क के दोनों किनारे अपने क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे।

भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का शानदार स्वागत

ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) के सदस्यों ने एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का स्वागत किया। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच स्पेशल बसों में होटल ले जाया गया। रविवार को होने वाले मैच से पहले ओडिशा पुलिस के महानिदेशक एस के बसंल ने पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ और जिला प्रशासन ने बाराबती स्टेडियम के इंतजाम का जायजा लिया। बसंल ने कहा, ‘‘ खिलाड़ियों को ‘फूलप्रूफ’ सुरक्षा देने, रविवार को मैच के आयोजन और शनिवार को खिलाड़ियों के अभ्यास के लिये सभी इंतजाम किए जा चुके हैं।”

कटक में टी20 में भारत का मिक्स्ड रिजल्ट 

भारतीय टीम ने कटक में अब तक दो टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। खास बात यह है कि 5 अक्टूबर 2015 को हुए इस मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से ही शिकस्त मिली थी। इस मैच में टीम इंडिया 17.2 ओवर में महज 92 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मुकाबले को अफ्रीकी टीम ने 17.1 ओवर में 6 विकेट से जीत लिया था।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement