Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत को मुश्किल से मिली जीत पर क्या बोले रोहित शर्मा? सिराज की इस अदा पर कप्तान हैं फिदा

भारत ने हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड के सामने 350 का मुश्किल लक्ष्य रखा लेकिन उसे सिर्फ 12 रन से जीत मिली। कप्तान रोहित शर्मा ने इस स्थिति के लिए किसी खास खिलाड़ी दोषी नहीं ठहराया। साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में भी खास बातें कही।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 18, 2023 23:17 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने सातवें नंबर पर आकर जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे भारतीय टीम की जान भी मानो हलक में अटकी थी। 29 ओवर के खात्मे तक न्यूजीलैंड के 131 पर 6 विकेट चटकाने के बाद जो जीत आसान नजर आ रही थी, डेथ ओवर तक वह उतनी ही मुश्किल बन गई। ब्रेसवेल ने मिचेल सेंटनर के साथ मिलकर 102 गेंदों में 162 की तूफानी साझेदारी की। टीम इंडिया 350 रन का टारगेट देने के बावजूद अपनी जमीन पर सिर्फ 12 रन से जीत दर्ज कर सकी। खास बात यह रही कि इसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने किसी भी गेंदबाज को गुनहगार नहीं ठहराया। उन्होंने कीवी बल्लेबाज की तारीफ की और ओस की समस्या के चलते बाद में गेंदबाजी करने की दिक्कतों को सामने रखा।

ब्रेसवेल की पारी ने मुश्किल की चुनौती – रोहित शर्मा

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत ने जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड पर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से ब्रेसवेल ने बल्लेबाजी की हमें पता था कि यह चुनौतीपूर्ण होगा। वह बैट से बॉल को बेहद क्लीन स्ट्राइक कर रहे थे। उनके 5 विकेट चटकाने के बाद हमें पता था कि अगर हम नहीं फिसले तो मैच में बने रहेंगे, लेकिन यही हुआ। जैसा कि मैंने टॉस के दौरान कहा था, लाइट के नीचे गिरते ओस में गेंदबाजी करना खतरनाक हो सकता है, हम इस चुनौती का सामना करना चाहते थे।”

शुभमन गिल का जवाब नहीं- रोहित शर्मा    

Shubman Gill

Image Source : BCCI
Shubman Gill

ब्रेसवेल ने अपनी इस पारी में 78 गेंदों में 140 रन ठोके और वह मेहमान टीम के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। लेकिन उनपर शुभमन गिल की डबल सेंचुरी भारी पड़ी। उन्होंने अपने वनडे करियर के तीसरे शतक को बड़े स्टाइल में बैक टू बैक 3 छक्के लगाकर दोहरे शतक में बदल दिया। भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज ने इस मैच में वनडे इतिहास का 10वां दोहरा शतक लगा दिया। यह किसी भारतीय बल्लेबाज की ओर से लगने वाला सातवां दोहरा शतक है। 23 साल के गिल इस माइलस्टोन के साथ सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने।

इस क्लासिकल भारतीय बल्लेबाज के दोहरे शतक पर कप्तान रोहित ने कहा, “गिल को बल्लेबाजी करते हुए देखना एक शानदार अनुभव था। उन्होंने क्लीन स्ट्राइक किया और कोई हवाई शॉट नहीं खेला। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं हम उन्हें श्रीलंका सीरीज से पहले मौके देना चाहते थे। वह शानदार लय में फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी कर रहे हैं।”

सिराज को पता है कि वह क्या करना चाहते हैं- रोहित शर्मा

Mohammed Siraj

Image Source : BCCI
Mohammed Siraj

ब्रेसवेल और सेंटनर की जोड़ी ने मिलकर 350 के टारगेट का पीछा करते हुए 45.4 ओवर तक न्यूजीलैंड के टोटल को 293 तक पहुंचा दिया तब जाकर ये साझेदारी टूटी। कीवी टीम की पारी के 46वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारत को मैच में वापस लेकर आए। उन्होंने बैक टू बैक दो विकेट चटकाए और और फिसलती जीत को भारतीय टीम की गोदी में डाल दिया। सिराज ने हैदराबाद की फ्लैट पिच पर ड्यू फैक्टर का सामना करते हुए 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

सिराज के मैच जिताऊ प्रदर्शन पर रोहित ने कहा, “सिराज कुछ दिनों से खेल के हर फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह पूरी ताकत लगाते हैं और उन्हें पूरी तरह से पता है कि वह क्या करना चाहते हैं। यह देखना मजेदार है कि वह किसी भी परिस्थिति में शॉर्ट बॉल ट्राई करने से भी नहीं हिचकते।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement