Friday, May 03, 2024
Advertisement

महिला चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची इंडिया डी, पूजा ने खेली 96 रन की धमाकेदार पारी

हरफनमौला पूजा वस्त्राकर की 96 रन की रनों की पारी की मदद से इंडिया डी ने महिला चैलेंजर ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में इंडिया ए को 22 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 07, 2021 19:25 IST
India D reached the final of Women's Challenger Trophy, Pooja played a scintillating innings of 96 r- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN India D reached the final of Women's Challenger Trophy, Pooja played a scintillating innings of 96 runs

Highlights

  • विजयवाड़ा में वनडे महिला चैलेंजर ट्रॉफी खेली जा रही है।
  • इस टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया डी ने इंडिया ए को हराकर अपनी जगह पक्की की है।
  • इस मैच में पूजा वस्त्राकर ने 96 रन की पारी खेली।

विजयवाड़ा। हरफनमौला पूजा वस्त्राकर की 96 रन की रनों की पारी की मदद से इंडिया डी ने महिला चैलेंजर ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां इंडिया ए को 22 रन से हराकर अजेय रहते हुए फाइनल में जगह पक्की की। चार टीमों के फाइनल में इंडिया डी का गुरुवार को एक बार फिर इंडिया ए से सामना होगा। 

Ashes 2021-2022: ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराना नामुमकिन नहीं- जोस बटलर

इंडिया डी ने लीग चरण के सभी मैच जीते है जबकि इंडिया ए ने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर फाइनल का टिकट कटाया। इंडिया ए, इंडिया बी और इंडिया सी के नाम एक-एक जीत है। वस्त्राकर की 96 गेंद में इतने ही रन की पारी से इंडिया डी ने सात विकेट पर 219 रन बनाने के बाद इंडिया ए को 50 ओवर में सात विकेट पर 197 रन पर रोक दिया। 

इंडिया डी के लिए बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किये और एक विकेट अपने नाम किया। वस्त्राकर ने बल्ले से योगदान देने के बाद गेंद से भी कमाल करते हुए एक विकेट लिया।

रुतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र की अगुवाई करेंगे

भारत की सीनियर टीम को एकदिवसीय विश्व कप के लिए मध्यक्रम में बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाजी की जरूरत है और वस्त्रकार ने इस पारी से अपना दावा मजबूत किया। 

देश के लिए दो टेस्ट, 10 एकदिवसीय और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुकी यह खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने इसके साथ ही तीन मैचों में पांच विकेट भी चटकाए है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement