Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान; 15 प्लेयर्स की स्क्वाड में एंट्री

BCCI ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 और ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम का कप्तान युवा उदय सहारन को बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 12, 2023 19:41 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Cricket Team

Indian Team For U19 World Cup 2024: ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन साउथ अफ्रीका की धरती पर होना है। पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन श्रीलंका में होना था, लेकिन आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया था। इसी वजह से मेजबानी साउथ अफ्रीका को मिल गई। अब सेलेक्टर्स ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 और ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। जो टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलेगी। वही टीम साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ पहले ट्राई सीरीज में खेलेगी, जिससे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी मजबूत हो सके। 

ये खिलाड़ी बना कप्तान 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की कप्तानी उदय सहारन को मिली है। वहीं सौम्य कुमार पांडे को उपकप्तान बनाया गया है। 15 खिलाड़ियों के अलावा स्क्वाड में चार बैकअप प्लेयर्स को भी मौका मिला है। वहीं तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें सिर्फ ट्राई सीरीज के लिए ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर रखा गया है। इनमें प्रेम देवकर, अंश गोसाईं और मोहम्मद अमान शामिल हैं। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: 

उदय सहारन (कप्तान), अर्शिन, आदर्श सिंह, रुद्र पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर, अवनीश राव, सौम्य पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, राज लिंबानी, नमन तिवारी, आराध्या शुक्ला।

बैक प्लेयर्स: दिग्विजय पाटिल , जयंत गोयत, पी विग्नेश, किरण चोरमले।

ग्रुप-ए में है भातीय टीम: 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। भारत के अलावा इस ग्रुप में  बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका हैं। भारतीय टीम के तीनों ग्रुप मैच ब्लोमफोंटेन में होंगे। टीम इंडिया अपना पहला मैच 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ, दूसरा मैच 25 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ और तीसरा ग्रुप मैच 28 जनवरी को यूएसए के खिलाफ खेलेगी। अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का शेड्यूल: 

भारत बनाम बांग्लादेश- 20 जनवरी

भारत बनाम आयरलैंड- 25 जनवरी 
भारत बनाम अमेरिका- 28 जनवरी 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 में नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी, ऑक्शन लिस्ट में नहीं है नाम

इन 5 प्लेयर्स ने IPL Auction में पहली बार दिया नाम, पैसों की बरसात होना लगभग तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement