Monday, May 13, 2024
Advertisement

इन 5 प्लेयर्स ने IPL Auction में पहली बार दिया नाम, पैसों की बरसात होना लगभग तय

IPL 2024 ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने ऑक्शन में अपना पहली बार दिया है। ये खिलाड़ी ऑक्शन में करोड़पति बन सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 12, 2023 17:01 IST
 rachin ravindra And Gerald Coetzee- India TV Hindi
Image Source : GETTY rachin ravindra And Gerald Coetzee

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है। ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इसकी लिस्ट पहले ही जारी कर दी गई है। आईपीएल में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने ऑक्शन में पहली बार अपना नाम दिया है और इन प्लेयर्स का बिकना लगभग तय लग रहा है। इन खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है और ये प्लेयर्स अपने खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। 

1. रचिन रवींद्र 

न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने पहली बार आईपीएल ऑक्शन में नाम दिया है। ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइज 50 लाख रुपये रखा है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड के लिए गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10 मैचों में 578 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे। बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्होंने खूब वाहवाही बटोरीं। इसके अलावा उन्होंने 5 विकेट भी अपने नाम किए। वह अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। इसी वजह से ऑक्शन में उन पर पैसों की बरसात हो सकती है। 

2. गेराल्ड कोएत्जी 

साउथ अफ्रीका के 23 साल के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 20 विकेट चटकाए। वह पारी की शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है। 

3. अजमतुल्लाह उमरजई 

अजमतुल्लाह उमरजई ने अफगानिस्तान के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 9 मैचों में 353 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा वह पार्ट टाइमर गेंदबाज की भी भूमिका निभा सकते हैं। आईपीएल ऑक्शन में उनका बिकना लगभग तय माना जा रहा है।

4. जोस इंग्लिश 

 जोस इंग्लिश निचले क्रम पर उतरकर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 159 रन बनाए हैं। इसके अलावा भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने शतक भी लगाया था। उन्होंने अभी तक 15 टी20 मैचों में 387 रन बनाए हैं। ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है। 

5. दिलशान मदुशंका

श्रीलंका के दिलशान मदुशंका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया। वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 9 मैचों में 21 विकेट चटकाए। वह श्रीलंका के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उनकी काबिलियत को देखते हुए उनका ऑक्शन में बिकना लगभग तय माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 Auction में इन प्लेयर्स पर लगेगी सबसे पहले बोली, 2 भारतीय भी शामिल

U19 Asia Cup में भारत की धमाकेदार वापसी, नेपाल को बुरी तरह रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंचना तय!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement