India tour of Zimbabwe: टीम इंडिया का मिशन जिम्बाब्वे, कोच लक्ष्मण के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने भरी उड़ान, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

India tour of Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की वनडे सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 13, 2022 11:14 IST
India tour of Zimbabwe, ind vs zim, india vs zimbabwe, indian cricket team- India TV Hindi News
Image Source : BCCI TWITTER India tour of Zimbabwe:

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज
  • तीन मैचों की होगी सीरीज
  • केएल राहुल करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

India tour of Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम अपने अगले मिशन के लिए उड़ान भर चुकी है। वेस्टइंडीज का दौरा खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत अगले हफ्ते से हो रही है। इस दौरे पर भी टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवाओं का चयन किया गया है। जिम्बाब्वे जाने वाली टीम के सिर्फ तीन खिलाड़ी ही एशिया कप का हिस्सा होंगे, जिनमें कप्तान केएल राहुल भी शामिल हैं। 

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने जिम्बाब्वे के दौरे के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान और शिखर धवन को उपकप्तानी दी गई है। जबकि दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर से टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बीसीसीआई ने शनिवार की सुबह भारतीय खिलाड़ियों की कई तस्वीरें भी शेयर की। इसमें एक फोटो में शिखर धवन, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा फ्लाइट में साथ नजर आ रहे हैं तो वहीं राहुल त्रिपाठी और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी भी मौजूद है। इनके अलावा कोच लक्ष्मण, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज भी काफी उत्साहित दिख रहे हैं। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया

केएल राहुल, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

जिम्बाब्वे की टीम 

रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा, तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याराउ, विक्टर न्याराउ, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो। 

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का पूरा शेड्यूल 

  • अगस्त 18:  जिम्बाब्वे बनाम भारत: पहला वनडे: हरारे स्पोर्ट्स क्लब: दोपहर 12ः45 बजे
  • अगस्त 20: जिम्बाब्वे बनाम भारत: दूसरा वनडे  हरारे स्पोर्ट्स क्लब हरारे: दोपहर 12ः45 बजे
  • अगस्त 22: जिम्बाब्वे बनाम भारत: तीसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब हरारे: दोपहर 12ः45 बजे

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022