Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs AFG : रोहित शर्मा की T20I में वापसी, प्लेइंग इलेवन में इन प्लेयर्स को नहीं मिला मौका

रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल में एक बार फिर से बतौर कप्तान वापसी हो गई है। इस बीच भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। साथ ही प्लेइंग इलेवन में काफी आश्चर्यजनक नाम देखने के लिए मिल रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2024 18:48 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AFG 1st T20I Mohali : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज शुरू हो गई है। वैसे तो ये सीरीज केवल तीन ही मैचों की है, लेकिन विश्व कप 2024 के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इसके साथ ही इससे रोहित शर्मा की बतौर कप्तान और विराट कोहली की वापसी हो रही है। विराट कोहली ने बशर्ते पहला मुकाबला मिस किया हो, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में वे खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा जब फिर से मैदान में कप्तान के तौर पर उतरे तो सभी की नजरें इस बात पर थीं कि वे किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी 

अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस के वक्त भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान बीच मैदान पहुंचे तो रोहित ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यानी अब अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करनी होगी और जो भी टारगेट मिलेगा, उसका पीछा भारतीय टीम करेगी। इस बीच रोहित शर्मा ने कहा कि पहले बल्लेबाजी करने का कोई खास कारण नहीं है, यहां पिच ज्यादा नहीं बदलती है। उन्होंने माना कि इन तीन मैचों से बहुत कुछ हासिल होगा। हमने बहुत ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। विश्व कप तक आगे बढ़ते हुए हमारे पास आईपीएल और अन्य चीजें हैं लेकिन इंटनरनेशनल मुकाबले कुछ और ही होते हैं। टीम जिस लक्ष्य की ओर बढ़ रही है उसे हासिल करने का प्रयास कर रहा हूं। 

यशस्वी जायसवाल नहीं हैं फिट, शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग 

रोहित शर्मा ने कहा कि यशस्वी जायसवाल आज का मैच नहीं खेल रहे हैं, उनके दाहिने थाई में थोड़ा सा दर्द है। यानी कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं संजू सैमसन को भी जगह नहीं मिली है। विकेट कीपर के तौर पर जीतेश शर्मा को मौका ​दिया गया है।

तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी भारतीय टीम 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे तो हैं ही, साथ ही अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर दोनों को जगह मिली है। ये दोनों गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। वहीं स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है, उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है। टीम में कुल मिलाकर तीन स्पिनर रखे गए हैं। साथ ही अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के रूप में दो तेज गेंदबाज हैं और अगर जरूरत पड़ी तो शिवम दुबे से भी कुछ ओवर की गेंदबाजी कराई जा सकती है। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान कीप्लेइंग इलेवन : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बाबर आजम का रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे रोहित शर्मा, अब ये कीर्तिमान ​निशाने पर

रिंकू सिंह को लेकर ये क्या बोले कोच राहुल द्रविड़, T20 विश्व कप 2024...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement