Friday, May 03, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह को लेकर ये क्या बोले कोच राहुल द्रविड़, T20 विश्व कप 2024...

रिंकू सिंह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रिंकू को लेकर बड़ी बात कही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2024 14:48 IST
Rinku Singh Indian Team - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिंकू सिंह

Rinku Singh : रिंकू सिंह इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के नए स्टार ​बनकर उभरे हैं। पहले आईपीएल में उन्होंने केकेआर के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेली और इसके बाद जब टीम इंडिया में मौका मिला तो उसे भी जमकर भुनाया। रिंकू सिंह को भारतीय टीम के नए फिनिशर के तौर पर देखा जा रहा है। माना तो ये भी जा रहा है कि वे इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन जब बाकी उनके सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी तो उनकी जगह कैसी बनेगी, ये अपने आप में बड़ा और अहम सवाल है। इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रिंकू सिंह को लेकर ​बड़ी बात कही है। 

रिंकू सिंह को लेकर क्या बोले हेड कोच राहुल द्रविड़ 

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए भी रिंकू सिंह का सेलेक्शन किया गया है। ये बात अलग है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा कि नहीं। ये तो तभी पता चलेगा, जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए आएंगे। इस बीच रिंकू सिंह को लेकर राहुल द्रविड़ ने क्या कहा है, ये आपको जानना चाहिए। द्रविड़ ने कहा कि रिंकू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की है। वह काफी अच्छा खेल रहे हैं। द्रविड़ ने कहा कि हमने उन्हें जो भूमिका दी है, वो फिनिशर की है, वह उसे निभा रहे हैं। यह रिंकू लिए आगे बढ़ाने का एक और मौका है। इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप के खिलाड़ियों में रिंकू की जगह को लेकर राहुल ने कहा कि इस पर फैसला बाद में किया जाएगा, इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा कि जब खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह हमेशा चयनकर्ताओं के दिमाग में रहता है।

रिंकू सिंह का टीम इंडिया के लिए ऐसा रहा है प्रदर्शन 

रिंकू सिंह के अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 12 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसमें उनके नाम 262 रन दर्ज हैं। 12 मैच देखकर चौंकिएगा नहीं, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी केवल आठ ही मैचों में आई है। उनका औसत इस फॉर्मेट में 65.50 का है और स्ट्राइक रेट 180.68 का है। उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है, जब उनके बल्ले से नाबाद 68 रनों की पारी आई है। वे भारत के लिए दो वनडे भी खेल चुके हैं, जहां उनके नाम 55  रन हैं। इस तरह से देखें तो रिंकू को अफगानिस्तान के खिलाफ तीनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है और अगर उनका प्रदर्शन धमाकेदार रहा तो फिर उन्हें टी20 विश्व कप 2024 की टीम में शामिल होने से शायद ही कोई रोक पाए। 

आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए खेलेंगे रिंकू 

खास बात ये है कि इस सीरीज के बाद मार्च के आखिर से आईपीएल 2024 का सीजन भी शुरू हो जाएगा। वहां वे फिर से केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अब तक रिंकू ने आईपीएल में 31 मैच खेलकर 725 रन बनाए हैं। उनके नाम चार अर्धशतक हैं। उन्होंने यहां 36.35 के औसत और 142.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनकी कुछ विस्फोटक पारियों को फैंस आज भी याद करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

युवा शुभमन गिल को कंधों पर नई जिम्मेदारी, अब इस खिलाड़ी की लेंगे जगह!

IND vs AFG : मोहाली में बनेंगे कितने रन, टॉस होगा कितना अहम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement