Saturday, April 13, 2024
Advertisement

युवा शुभमन गिल को कंधों पर नई जिम्मेदारी, अब इस खिलाड़ी की लेंगे जगह!

शुभमन गिल का करियर अभी नया नया है और वे नई जिम्मेदारी आज के मैच में पहली बार संभालते हुए नजर आ सकते हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2024 13:04 IST
शुभमन गिल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शुभमन गिल

India vs Afghanistan Shubman Gill : बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान किया तो कुल मिलाकर तीन सलामी बल्लेबाज चुने। रोहित शर्मा की जहां एक ओर करीब 15 महीने बाद ​बतौर कप्तान वापसी हो रही है, वहीं बाकी ओपनर्स के तौर पर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल भी टीम में हैं। ऐसे में हो सकता है कि शुभमन​ गिल को नई जिम्मेदारी दी जाए, जो इससे पहले उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में कभी नहीं उठाई है। 

रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल करेंगे आज ओपनिंग

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया के सामने आकर साफ कर दिया है कि पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे। लेकिन मामला फंसता है शुभमन​ गिल को लेकर। क्या फिर गिल प्लेइंग इलेवन से बाहर हो जाएंगे। अभी तक तो ऐसा नहीं लगता। विराट कोहली ने उनका काम आसान कर दिया है। विराट कोहली पारिवारिक कारणों के चलते मोहाली में खेला जाने वाला पहला मैच मिस करेंगे। ऐसे में नंबर तीन का स्पॉट खाली रहता है। ऐसे में माना जा रहा है कि शुभमन गिल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए लाया जा सकता है। 

शुभमन गिल पहली बार मोहाली में खेलेंगे टी20 इंटरनेशनल मुकाबला 

शुभमन गिल अपने होम ग्राउंड पर पहली बार टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने के लिए उतर सकते हैं। वे पंजाब के ही रहने वाले हैं, लेकिन अभी तक अपने घर के मैदान पर उन्होंने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। अपने होमग्राउंड पर उन्हें नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। शुभमन गिल ने टेस्ट में भी अपने करियर का आगाज बतौर सलामी बल्लेबाज ही किया था। लेकिन बाद में जब चेतेश्वर पुजारा बाहर हुए तो रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग की। दरअसल शुभमन गिल ने खुद ही नंबर तीन पर खेलने की इच्छा जाहिर की थी, जो पूरी भी कर दी गई। अब वे टी20 में भी इस नंबर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

शुभमन गिल के टी20 इंटरनेशनल में ऐसे हैं आंकड़े 

शुभमन गिल के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 13 मैचों में अब तक 312 रन बनाए हैं। उनका औसत 26 का है। उन्होंने एक बार इस फॉर्मेट में शतक लगाया है, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने नाबाद 126 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर शुभमन को यहां भी नंबर तीन पर उतारा जाता है तो वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। सभी की नजरें रोहित शर्मा के बाद अगर किसी पर आज रहने वाली हैं तो वे शायद शुभमन गिल ही होंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AFG : मोहाली में बनेंगे कितने रन, टॉस होगा कितना अहम

भारतीय क्रिकेट के 'द वॉल' राहुल द्रविड़ के इस बेमिसाल रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया अब तक कोई दिग्गज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement